मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ली बैठक…विशेष मतदाता पुनरीक्षण की कवायद हुई तेज..

1155
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

रायपुर छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर स्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आज राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम – 2018 के अंतर्गत किए जा रहे कार्याें की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2018 के अंतर्गत निष्पादित किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी..उन्होंने बताया कि 31 जुलाई 2018 मंगलवार को पुनरीक्षण गतिविधि के अंतर्गत एकीकृत मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन किया जाएगा.. आयेाग के निर्देशानुसार 31 जुलाई मंगलवार से 21 अगस्त 2018 मंगलवार तक एकीकृत मतदाता सूची के प्रारूप के संदर्भ में दावा-आपत्तियां आमंत्रित की जाएगी। वहीं प्राप्त दावा और आपत्तियों का निराकरण 20 सितम्बर 2018 गुरूवार के पूर्व तक कर लिया जाएगा। दावा-आपत्तियों के निराकरण के पश्चात 26 सितम्बर 2018 बुधवार तक निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण – 2018 के  डेटाबेस को अद्यतन करते हुए पूरक मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसके पश्चात 27 सितम्बर 2018 गुरूवार तक मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।
बैठक में राजनैतिक दलो के प्रतिनिधि सदस्यों के द्वारा सवाल भी पूछे गए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने उनकी शंकाओं का समाधान करते हुए उसका निराकरण भी किया।

  • 1
    Share
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add