हाय रे बिजली!..के लिए धरने पर बैठे थे विधायक व जिला पंचायत उपाध्यक्ष..6 सूत्रीय मांगों के आस्वाशन के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन…

6292
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

सूरजपुर (दतिमा मोड़ आयुष जायसवाल ) भैयाथान से सटे सलका सब स्टेशन के लगभग 5 दर्जन से भी अधिक गॉव में बिजली की आमद रफ्त से त्रस्त क्षेत्रवासियों के समर्थन में कांग्रेसी विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने बिजली दफ्तर में हंगामा कर दिया..
लगभग महीने भर से क्षेत्र में मानो अँधेरा कायम हो गया है, 48 घण्टे से अधिक ब्लैक आऊट होने से लोगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है..क्षेत्र में बैंकिग और बिजली से चलने वाले अन्य व्यवसाय ठप्प पड़े हुए है..
क्षेत्रीय विधायक पारसनाथ राजवाड़े व जिला पंचायत उपाध्यक्ष गिरीश गुप्ता के मौजूदगी में स्थानीय नागरिकों ने सलका सब स्टेशन में घेराबंदी कर धरने पर बैठ गए थे.. विद्युत् व्यवस्था चरमराई हालत से बेहाल लोगो ने भटगॉव जेई के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि जेई खुद secl के क्वाटर में रहते है ,और जब लाइट की समस्या के लिए फोन किया जाता है तो वे अपनी जिम्मेदारियों से बचते नजर आते है.. विधायक भटगॉव व जिला पंचायत सदस्य के साथ सैकड़ो की संख्या में विद्युत सब स्टेशन में पहुँचे ग्रामीणों से विभागीय अधिकारी मिलने तक नही पहुँचे.. तब विधायक व जिला पंचायत उपाध्यक्ष द्वारा कार्यपालन अभियंता सूरजपुर आर.एस पटेल को मौके पर बुलाने की बात कहकर सब स्टेशन पर ही धरने पर बैठ गए..
वही घण्टो इंतजार के बाद मौके पर पहुँचे एई साहब के पहुँचने पर मामला शांत हुआ..

अधिकारी नही आये तो मामले ने पकड़ लिया तूल..

जब तक अधीकारी मौके पर नही आये तब तक भटगॉव विधायक मौके पर जमीन में बैठे रहे ..जैसे ही अधिकारी सब स्टेशन में पहुँचे उन्हें आक्रोशित ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा.. लोगो ने जमकर खरी खोटी सुनाई ..क्षेत्र में महीने भर से बिजली की आँख मिचौली व 48 घण्टे से लगातार ब्लैक आऊट होने से भटगॉव के कनिष्ठ अभियंता के लापरवाही पर लोगो ने जमकर भड़ास निकाली…

6 सूत्रीय मांगों पर आस्वाशन मिलने के बाद धरना प्रदर्शन हुआ समाप्त..
मुख्य अभियंता आर एस पटेल द्वारा 6 मांगो की सहमति दी गई जिसमे सर्व प्रथम सब स्टेशन में स्टाफ की कमी दूर करना , सब स्टेशन में 1 वाहन यथावत रखने की मांग, सलका व भैयाथान फीडर पर अलग अलग AB स्वीच लगाने पर सहमती, कनिष्ठ अभियंता को सब स्टेशन में हप्ते में 2-3 दिन रहना, बतरा में बन रहे नए सब स्टेशन का टेपिंग सलका फीडर में करने व बिजली की सुचारू व्यवस्था उपलब्ध कराने के सहमति पर आंदोलन समाप्त हुआ , साथ ही विधायक भटगॉव द्वारा कहा कि अगर दो दिवस के भीतर अगर विभाग कार्य नही करता है तो जिला कार्यपालन अभियंता के कार्यालय का तालाबंदी किया जायेगा, इस मौके पर भटगॉव विधायक पारस नाथ राजवाड़े, जिला पंचायत उपाध्यक्ष गिरीश गुप्ता, उमेश अग्रवाल, मोक्ष नरायण गुप्ता, प्रदीप रजवाड़े, संतोष गुप्ता, सोनू पांडे, देवेंद्र गुप्ता, राघवेंद्र गुप्ता के साथ सैकड़ो लोग उपस्थित थे, बरहाल आंदोलन खत्म होने के 6 घण्टे बाद भी बिजली रानी के दर्शन नही हुए है और विभाग बस अभी तक फाल्ट ही खोज रहा है..

  • 47
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add