आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने धोखे से किसान के 8 की जगह 15 डिसमिल जमीन की कराई रजिस्ट्री…

5852
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

सूरजपुर जिले के भैयाथान तहसील अंतर्गत ग्राम राई में धोखे से किसान के ज़मीन को हड़पने का मामला सामने आया है..जानकारी के अनुसार ग्राम राई की एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने गांव के एक गरीब किसान की ज़मीन धोखे से रजिस्ट्री करा ली है…आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजकुमारी जायसवाल पति श्री स्व.अवधेश जायसवाल जो कि गांव में ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं,,तथा गांव के ही अमर साय बरगाह आत्मज बागर साय बरगाह,,जो कृषि कार्य कर जीवन यापन करता है। जानकारी के अनुसार लगभग 6 माह पूर्व बिश्रामपुर-भटगांव मार्ग पर ग्राम राई (जूनापारा) में ही उसने किसी मजबूरी के कारण अपनी 8 डिसमिल जमीन को 30 हजार रूपये में विक्रय हेतु राजकुमारी जायसवाल से सौदा किया और बेंच दिया,,लेकिन जब उसे बिक्री दस्तावेज मिला तो अनपढ़ होने के कारण उसे नहीं समझ सका..तो उसने गांव के ही वीरेंद्र सिंह को वह दस्तावेज दिखाए..और पता चला कि जमीन में 8 डिसमिल नहीं 15 डिसमिल की रजिस्ट्री की गई है,, और जब किसान द्वारा दस्तावेजों की जांच कराई गई तो बात सत्य निकली। तथा विक्रेता पक्ष ने राजकुमारी जायसवाल व तत्कालीन पटवारी हल्का नं. 31 अभिलाषा गर्ग के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि,, दोनों ने मिलीभगत कर यह कारनामा किया है क्योंकि पटवारी भी बिना एक दिन भी..मौके पर आए..कार्यालय में ही बैठ कर जमीन का चौहद्दी तैयार कर दिया।

तहसीलदार व थाने में की शिकायत..पट्टा निरस्त कर कार्रवाई की मांग

वहीं धोखे से कराई गई रजिस्ट्री के विरुद्ध अमर साय व उसके परिवार ने जाँच पश्चात प्रशासन से पट्टा निरस्त कर आरोपियों के विरुद्ध धोखेधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

“अगर रजस्ट्री हो चुकी है तो सिविल कोर्ट का मामला है, धोख़े से रजिस्ट्री कराना गम्भीर मुद्दा है। शिकायत पर तत्काल सम्बंधित विभाग को आदेश कर कार्रवाई करायी जायेगी.!”

केसी देवसेनापति, कलेक्टर, सूरजपुर

  • 17
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add