भाईजान से पंगा ले चुकी है..यह सिंगर.. जानिए क्या रही होगी वजह..

8041

मुंबई सोना मोहपात्रा ना केवल अपनी सुरीली आवाज के जानी जाती हैं बल्कि वो बॉलीवुड की उन सेलिब्रटीज में शामिल हैं जो हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं। इसकी वजह से कई बार उन्हें विवादों का भी सामना करना पडा। दरअसल हम सोना मोहपात्रा की बातें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि 17 जून को उनका जन्मदिन है।

1976 को ओडिशा के कटक में जन्मीं सोना मोहपात्रा पहली बार आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ से सुर्खियों में आईं। उन्होंने ‘सत्यमेव जयते’ में ‘घर याद आता है’, ‘मुझे क्या बेचेगा रुपैया’ से पॉपुलैरिटी हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने आमिर खान स्टारर फिल्म ‘तलाश’ का ‘जिया लागे ना’ गाना गाकर तारीफ पाई। ‘फुकरे’ का गीत ‘अंबरसरिया’ उनके सबसे पॉपुलर गानों में से एक है।

सोना मोहपात्रा ने फिल्म संगीतकार राम संपत से शादी की है। दोनों पति-पत्नी म्यूजिक प्रोडक्शन हाउस ओम ग्रोन म्यूजिक के पार्टनर भी हैं। सोना की आवाज की खनक उन्हें दूसरे सिंगर्स से अलग करती है लेकिन उन्हें जो प्रसिद्धि मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिल पाई। इसकी एक वजह ये भी है कि वो आए दिन विवादों में घिरी रहती हैं।

सोना मोहपात्रा उस समय चर्चा में आई थीं जब उन्होंने सलमान खान से पंगा ले लिया था। दरअसल, सलमान खान ने ‘सुल्तान’ के प्रमोशन के दौरान कहा था कि फिल्म की शूटिंग वक्त उनकी हालत ‘रेप पीड़िता’ जैसी हो जाती थी। जिस पर सोना ने सलमान खान की आलोचना करते हुए लिखा था कि ‘मीडिया के सामने किसी को भी गंदा बोलने, गलत व्यवहार करने, गंदे कमेंट्स करने के बावजूद ऐसे लोगों को किसी तरह की सजा नहीं मिलती है। गलतियों से सीख लेने के बजाय उन्हें बढ़ावा दिया जाता है और वो ‘गुडविल एम्बेसडर’ बन जाते हैं।’

बस फिर क्या था सलमान के फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर रेप तक की धमकी दी थी। सोना ने आरोप लगाया था कि ‘सोशल मीडिया पर सलमान खान की आलोचना करने के बाद मुझे पिछले 48 घंटों में लगभग 1000 बार से ज्यादा रेप की धमकी मिल चुकी है। मुझे नंगी फोटो भेजी जा रही हैं, जो बताती है कि हमारे समाज में जहर किस कदर घुला हुआ है। यह जहर सिर्फ फैन्स, फॉलोअर्स या ऑडियंस द्वारा ही नहीं, बल्कि उनके साथियों और मीडिया द्वारा भी फैलाया जा रहा है।’

  • 7
    Shares