लिपिको ने 13 वें दिन भी काली पट्टी लगाकर किया प्रदर्शन…

1969
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

बलरामपुर विदित हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रदेश भर के लिपिक वेतन विसंगति दूर करने और चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान लागू करने की मांग को लेकर दिनांक 1 जून से लगातार काली पट्टी लगाकर सरकार की खिलाफत कर रहे हैं।
संघ के बलरामपुर जिला अध्यक्ष रमेश तिवारी ने बताया कि प्रांतीय निकाय के आह्वान पर राज्य भर के लिपिक काली पट्टी लगाकर सरकार की वादा खिलाफ़ी पर प्रदर्शन कर रहे हैं। काली पट्टी लगाने का कार्यक्रम 1 जून से 26 जून तक निर्धारित है, इसके बाद दिनांक 27 जून को समस्त लिपिक सामूहिक अवकाश लेकर सरकार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन करेंगे।
इसके बावजूद यदि मांग पर निर्णय नहीं किया गया, तो 26 जुलाई से प्रदेश के सारे कार्यालयों में कामकाज ठप्प करके समस्त लिपिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। लिपिकों की 37 वर्षो से लंबित मांग पर विचार न करना सरकार के कर्मचारी विरोधी रवैये को प्रदर्शित कर रहा है। सरकार की हठ धर्मिता से लिपिकों में आक्रोश व्याप्त है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में वेतन विसंगति दूर करने का वादा किया गया था, परन्तु सरकार बनने के बाद उसको 5 साल में पूरा करने का कोई प्रयास भी नही किया गया। कर्मचारियों से छल सरकार को महंगी पड़ सकती है।

  • 11
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add