आत्मघाती हमले की साज़िश के खुलासे के बाद..पीएम मोदी का पहला दौरा.. छत्तीसगढ़ में नही होगा पीएम का रोड शो…

रायपुर (कृष्णमोहन कुमार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में 14 जून को रायपुर से भिलाई तक रोड शो का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है..इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी  रायपुर से भिलाई तक रोड शो करते हुए पहुँचने वाले थे.. बता दें कि नक्सलियों द्वारा पीएम पर आत्मघाती हमले की साजिश सामने आने के बाद मोदी पहली बार किसी नक्सल प्रभावित राज्य के दौरे पर आ रहे हैं..पीएम मोदी के सुरक्षा अधिकारियों ने सुरक्षा की समीक्षा के बाद पीएम को रोडशो नही करने की सलाह दी है..

सूत्रों के अनुसार पीएम के सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने रोड-शो न करने की सलाह के साथ पीएम को रायपुर से भिलाई जाने-आने के लिए वायुमार्ग के उपयोग यानी हेलीकॉप्टर से ही यात्रा करने की सलाह दी है..
हालांकि, अपने तीन घंटे 45 मिनट के प्रवास में पीएम 35 मिनट की सड़क यात्रा करेंगे..
विधानसभा चुनाव के दहलीज पर खड़े छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की यह दो महीने के भीतर दूसरी यात्रा है..

इससे पहले 14 अप्रैल को बीजापुर के जांगला से मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की थी,तथा इसी रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रमन सरकार के विकास यात्रा में शरीक होने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर पहुंचे थे..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी भिलाई स्थित स्टील प्लांट आएंगे ..इससे पहले देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को छोड़कर दूसरा कोई प्रधानमंत्री भिलाई के स्टीट प्लांट में नहीं आया..और अब करीब 55 साल गुजरने के बाद नरेंद्र मोदी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री होंगे, जिनके कदम यहां पड़ेंगे..
नरेंद्र मोदी यहां यूनिवर्सल रेल मिल, बार एंड रॉड मिल और फर्नेस—8 व स्टील मैल्टिंग शॉप—3 राष्ट्र को समर्पित करेंगे…

  • 1
    Share