जशपुरनगर जिला प्रशासन के संकल्प से युगराज ने किया जिले का नाम रोशन….

4180

जशपुरनगर जिला प्रशासन के डीएमएफ फंड से संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान में पढने वाले जिले के फरसाबहार निवासी युगराज पैंकरा ने जेईई एडवांस में आॅल इंडिया  में 337 रैंक के साथ सफलता हासिल की है..

गौरतलब है कि जशपुर जिले के 72 विद्यार्थियों ने जेईई मेन्स क्वालीफाई किया था… जिसमें से 56 विद्यार्थी जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल हुए… इनमें युगराज ने 337 वां रैक हासिल किया… साथ ही 5 विद्यार्थियों ने प्रीपेट्री के लिए भी क्वालिफाई किया है..

पिता किसान मां हैं, सहायिका
जेईई एडवांस में 337 वां रैंक हासिल करने वाले फरसाबहार कोलहेनझरिया के युगराज पैंकरा के पिता एक कृषक और माता आंगनबाड़ी सहायिका हैं… परिवार में माता पिता के अलावा एक भाई है… युगराज ने बताया कि उसने 8 वीं तक गांव में पढ़ने के बाद 9वीं, 10वीं की पढाई घर से 12 किलोमीटर दूर कोतबा में जाकर किया… उसके बाद संकल्प में चयन होने के बाद आगे की पढ़ाई उसने संकल्प शिक्षण संस्थान में की है… युगराज ने बताया कि उसका पसंदीदा  विषय गणित है, 10 वीं में गणित में 87 और  12 वीं में 98 अंक प्राप्त किया था। उसने बताया कि वह अपने पढ़ाई को सबसे ज्यादा महत्व देता है। हर दिन 12-14 घंटे की पढाई कर उसने यह सफलता हासिल की है। युगराज का सपना है कि वह आईआईटी दिल्ली या आईआईटी मुंबई में पढ़ना चाहता है।

  • 14
    Shares