जिले से 30 विद्यार्थियों ने नीट की परीक्षा में क्वालीफाई किया..कलेक्टर ने दी बधाई…

3509

जशपुरनगर यशस्वी जशपुर कार्यक्रम के तहत शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन की अगली कड़ी नीट की परीक्षा का परिणाम है, जिसमें जिले के विभिन्न शासकीय विद्यालयों से 18 बच्चों ने क्वालीफाई किया है।
उल्लेखनीय है कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 30 विद्यार्थियों ने नीट की परीक्षा क्वालीफाई किए है, जिन्हें कांउसलिंग में बैठने की पात्रता मिलेगी,इनमें से संकल्प शिक्षण संस्थान में आवसीय सुविधा के साथ नीट की कोचिंग प्राप्त कर रहे 12 छात्र-छात्राओं में से 11 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त कर सफलता प्रतिशत 91.6 का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। संकल्प शिक्षण संस्थान के ही माध्यम से जिले के 27 शा.उ.मा.विद्यालयों के 81 छात्र-छात्राओं को क्रेष कोर्स कराया गया था, जिनमें से 77 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी थी और 18 विद्यार्थी सफल रहे।

महत्वपूर्ण बात यह है कि पूर्व के वर्षो में शायद ही किसी शासकीय विद्यालय के बच्चे नीट की परीक्षा के बारे में सोचते थे। परन्तु इस बार जिला कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्षन में यशस्वी जशपुर के टीम के द्वारा जीव विज्ञान पढ़ रहे 12 वीं के बच्चों को नीट परीक्षा की तैयारी के लिए प्रोत्साहित किया गया। 27 शासकीय विद्यालयों के बच्चों को नीट परीक्षा से संबंधित माॅक टेस्ट तथा क्रेष कोर्स संकल्प शिक्षण संस्थान द्वारा दिया गया। यह अभिनव पहल का सकारात्मक परिणाम रहा कि जहां पहले विभिन्न शासकीय विद्यालयों का परीक्षा परिणाम शून्य रहता था परन्तु इस बार कई शासकीय विद्यालयों में विद्यार्थी सफल हुए है। उल्लेखनीय है कि जिले के सफल 29 विद्यार्थियों में से 01 सामान्य, 09 अपिव, 01 अजा, तथा 18 अजजा वर्ग के है। सभी सफल विद्यार्थियों को जिले की कलेक्टर डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बधाई एवं शुभकामना दी हैं…

  • 21
    Shares