असिस्टेंट प्रोफेसर गिरफ्तार…सोशल मीडिया में भगवान के खिलाफ अश्लील पोस्ट करना बड़ा महंगा पडा……

11671

जांजगीर-चांपा। माह भर पहले से उक्त प्रोफेसर के द्वारा फेसबुक पर भगवान राम के खिलाफ पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल किया गया था। जिसे लेकर शहर के युवाओं ने उक्त प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी से शिकायत की थी। इसके आधार पर मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने  कार्रवाई करते हुए उसे हिरासत में लिया है।

सोशल मीडिया में भगवान श्रीराम के खिलाफ अश्लील पोस्ट का मामला माह भर पहले तेजी से वायरल हुवा था। जिसमें कृषि महाविद्यालय जांजगीर के असिस्टेंट प्रोफेसर चंद्रमणि देव पिता पीडी कुर्रे ने अनर्गल लिखते हुए पोस्ट किया था। इसकी शिकायत एसपी से की गई थी।
जांजगीर के केशव प्रसाद पांडेय, विकास शर्मा, प्रमोद सिंह एवं अभिषेक सिंह ने कहा था कि कृषि विज्ञान केंद्र में चंद्रमणि देव सहायक प्राध्यापक हैं। उनके द्वारा फेसबुक में भगराम राम और सीता के खिलाफ अपमानजनक शब्द पोस्ट किया गया है। जिसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रहा है। उनका कहना था कि प्रोफेसर जैसे सम्मानजनक पद में बैठे लोगों द्वारा इस तरह का पोस्ट करना शर्मनाक है। शिकायक को एसपी ने गंभीरता से लिया और कोतवाली पुलिस को प्रोफेसर के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के निर्देश दिए थे। कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को प्रोफेसर चंद्रमणि देव के खिलाफ धारा २९५ (क) के तहत जुर्म दर्ज कर उसे अपने कब्जे में ले लिया है। कोतवाली पुलिस ने उसे बुधवार को न्यायालय के सुपुर्द करने की बात कही है।

  • 11
    Shares