भाजपा के कांग्रेस मुक्त अभियान के बाद कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा की मुहिम हुई तेज… उखाड फेंकने का दिलाया जा रहा है संकल्प…

1364
रायपुर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा का तीन दिवसीय विधानसभा स्तरीय बूथ प्रशिक्षण संकल्प शिविर की शुरूआत सोमवार को कोरिया जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा के कलहारी एवं कुनकुरी तथा जशपुर जिला के पत्थलगांव विधानसभा से हुई..  यहां बूथ स्तर के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देने के साथ ही भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की संकल्प दिलाई गई…  वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा की साढे 14 सालों की नाकामी बूथ स्तर पर जनता तक पहुंचाने की कार्यकर्ताओ से कही.. 
पुनिया की जुबानी
इस दौरान प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने अपने कार्यकर्ताओ से कहा कि मोदी सरकार के 4 साल और राज्य में भाजपा सरकार के 14 साल की वादाखिलाफी को लेकर जनता के बीच जाए। प्रदेश में जारी भ्रष्टाचार से जनता बेहद परेशान है, विकास के नाम पर भाजपा सरकार सिर्फ दिखावा कर रही है। आज भी लोग मूलभूत समस्याओं से त्रस्त है। भरतपुर-सोनहत में बिजली की आंख मिचौली से हर कोई परेशानी में है.. उन्होने कार्यकर्ताओं को बूथ लेवल के पैंतरे सिखाए… 
भूपेश ने कहा
देश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि डॉ. रमन सिंह ने विकास देखने जशपुर आने का न्यौता दिया था, उनके नेवता में विकास देखने आया हूँ.. सड़को की हालत विकास की दावे की पोल खोल दी, अम्बिकापुर से पत्थलगांव आने में तीन घण्टा लग गया, पथलगांव से कुनकुरी आने में ढाई घण्टे लग गये। सड़क के नाम से भारी भष्ट्राचार हुआ है, कागजो में निर्माण दिखाकर सरकारी खजाने को लूटा गया है। 
महंत की टिप्स
कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई, उन्होंने कहा कि टिकट जिसे मिलेगा सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। पार्टी को मजबूत करने पर उन्होंने जोर दिया। बूथ और सेक्टर स्तर पर चर्चा की गई। इसके अलावा उन्होंने पार्टी में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोडऩे की बात कही। 
नेता प्रतिपक्ष की जुबानी
ग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि सरकार अच्छे से न चले तो प्रजातंत्र किस काम का। उन्होंने कहा कि यहां से चुनाव जीत कर गई संसदीय सचिव है उससे क्या आपके क्षेत्र में सुधार हुआ? हर कुछ कमीशन से हो रहा है, छत्तीसगढ़ में दवाई खरीदी में कमीशन, किताबों की छपाई में कमीशन, बीते चुनाव में हमारे कांग्रेस प्रत्याशी ज्यादा अंतर से नहीं हारा, हम ज्यादा पीछे नही है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर अब जनता सब समझ चुकी है। 
पूर्व नेता प्रतिपक्ष
रविन्द्र चौबे ने कहा कि परिवर्तन की लहर छत्तीसगढ़ से ही शुरू होगी। लोग भाजपा सरकार से त्रस्त है। 14 साल में विकास कहा है पूछने पर, दूसरे जिले की सड़क की तस्वीर दिखाते हैं।
संकल्प शिविर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव, उत्तम वासुदेव, गोपाल थवाईत, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, योगेश शुक्ला, प्रभा पटेल, गुलाब कमरो, रमेश सिंह, राजू केसरवानी, राजेंद्र बोन्दीया गुलाब चौधरी, अविनाश पाठक सहित अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।
  • 15
    Shares