60 साल तक कांग्रेस केवल गरीबी का नारा लगाती रही..भाजपा सरकार गरीबी दुर कर रही…डॉ रमन…

2618
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add
  • बस्तर में हुए नक्सली हमले का किया निंदा…शहीद जवानों को दी श्रधांजलि..
सुरजपुर ( बिट्टू सिंह राजपूत) रविवार को सूरजपुर जिले के उचडिह मे प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिहं बिकाश यात्रा के दौरान पहुचे । इस दौरान मुख्यमंत्री कुल 226 करोड के बिकाश कार्यों का सौगात सूरजपुर जिले को दी।वही इस दौरान 23हजार812 किसानों को धान बोनस वितरण करते हुए 42करोड रूपये किसानों को डिजिटल द्वारा किये ।
मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि आजादी से लेकर आज 60 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही है। वर्तमान में विकास की खोज कर रहे हैं इन 14 वर्षों में भाजपा की सरकार ने विकास के नए-नए आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में विकास यात्रा के दौरान धान के बोनस के रूप में 17 करोड रुपए किसानों के खाते में बोनस प्रदान किया जाएगा।
वही तेंदूपत्ता बोनस के रूप में वनवासियों को 700 करोड़ रुपए प्रदान किए जाएंगे। 12 हजार 750 लाख लोगों को पट्टे का वितरण विकास यात्रा के माध्यम से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि सूरजपुर के लिए दिल में अलग स्थान है। सूरजपुर सूरज की तरह चमक कर निकलेगा। जिस प्रदेश में एक तहसील के लिए बवाल होता हो।
उस प्रदेश में जब भाजपा की सरकार बनती है तो पूरे ब्लॉकों को तहसील का दर्जा दे दिया जाता है और जहां जिले की आवश्यकता होती है वह नया जिला बना दिया जाता है। उन्होंने क्षेत्र के रजवार बहुलता को ध्यान में रखते हुए रजवार वोटों पर भी निशाना साधा और कहा कि 5 करोड़ की जमीन महज 12 लाख रुपए में राज्य सरकार ने उपलब्ध कराई है।कांग्रेस पर वार करते हुए कहा 60 वर्ष तक देश को छला है और कांग्रेस गरीबी की नारा लगाते रह गई । जब से भाजपा की सरकार प्रदेश मे बना है उसका  प्रदेश गवाह है की एक रूपये किलो में चावल 5रूपये किलो चन्ना और फ्री मे नमक देने वाली यह सरकार हर एक परिवार का ध्यान रखती है
यहां पर डॉक्टर होने के नाते डॉ. रमन सिंह ने लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना की शुरुआत की है। 50000 तक के स्वास्थ्य की गारंटी मुख्यमंत्री ने ली है। उन्होंने प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना का जिक्र करते हुए लोगों से इसका लाभ उठाने का आह्वान किया। वही ओडगी मे संचालित महाविद्यालय का नाम बदल कर पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री शिवप्रसाद सिहं के नाम होगा और सिलफिली कालेज का नाम पूर्व सांसद मुरारी लाल सिहं के नाम से जाना जायेगा ।
नक्सली कर रहे विकास का विरोध, देंगे मुंहतोड़ जवाब
पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर संभाग में आज नक्सलियों ने फिर से जवानों पर हमला किया है। नक्सली विकास के विरोधी हैं। इनकी परवाह किए बगैर विकास जारी रहेगा। नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। हमले में शहीद हुए जवान को उन्होंने श्रद्धांजलि भी दी।
CM ने कलेक्टर की कार्य को खुब सराहा, 
जिले में डबरी निर्माण एवं डीएमएफ मद से विभिन्न विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कलेक्टर केसी देव सेनापति की जमकर तारीफ की और पीठ थपथपाते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित है। उन्होंने पूरे प्रदेश में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि सूरजपुर रोड रेलवे स्टेशन पहुंच मार्ग का भूमि पूजन करते हुए एक करोड़ बांग्ला चुका का प्रावधान किया गया है। यह मार्ग जल्द ही बनकर तैयार होगा और जनसामान्य को समर्पित किया जाएगा।
  • 28
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add