घटिया पुल की रेलिंग देख..भड़के एसडीएम.. और तोड़वा दी रेलिंग…

8866

 

राजपुर(पुरन देवांगन) विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जी का बलरामपुर जिले में आगमन होना है ऐसे में सारी व्यवस्था दुरुस्त करने अधिकारी कर्मचारी अपना नौकरी बचाने आनन फानन में गुणवत्ताविहीन कार्यो को अंजाम देकर अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं।
मुख्यमंत्री के बलरामपुर जिले में आगमन 19 मई को होना हैं ऐसे में प्रदेश के कई मंत्रियों का आना जाना जिले में लगा है।अधिकारी मंत्रियों के लगातार आमद रफ्त और मुख्यमंत्री के आने के कारण सड़क पुल पुलिया सहित सड़को की साफ सफाई सड़क के आसपास पेड़ो की कटाई सहित अन्य कार्यो को पूरा किया जा रहा है।परंतु यहाँ कार्यो की गुणवत्ता का कोई ध्यान नही रखा जा रहा है।

दरसल यह पूरा मामला है राष्ट्रीय राजमार्ग 343 का जहाँ गागर नदी के ऊपर बन रहे रेलिंग में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।विभाग द्वारा कराए जा रहे रेलिंग निर्माण में घटिया गले हुए फ्लाई एस ईँट का प्रयोग कर रेलिंग का निर्माण आनन फ़ानन में कराया जा रहा है।जानकारी लगते ही राजपुर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर गागर नदी पर फ्लाई एस से बनाये जा रहे घटिया रेलिंग निर्माण कार्यो को रुकवाया और बने हुए रेलिंग को भी तोड़कर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिये।
गौरतलब है कि विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री का जिले में आगमन होना है और इस मौके में जब विभाग इस तरह के घटिया स्तर के कार्य को अंजाम दे रहे हैं तो बाकी समय अपने काम मे कितना गुणवत्ता का ध्यान रखते होंगे या एक विचारणीय प्रश्न है।
मिली थी सूचना:-राष्ट्रीय राजमार्ग राजपुर अम्बिकापुर के बीच गागर नदी के पास बन रहे रेलिंग में घटिया ईँट लगाए जाने की सूचना मिली थी जांच में भी यह बात सामने आया है।मौके पर काम बंद कराकर गुणवत्तापूर्ण ईँट लगाने के निर्देश दिया गया है।
“शिवकुमार बनर्जी,एसडीएम,राजपुर”

देखे वीडियो

  • 13
    Shares