आयुर्वेद के नुस्खे और हेल्थ टिप्स के लिए एक नया स्टार्टअप healthunbox.com

660
healthunbox.com
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

पाठकों आप अपने स्वास्थ सम्बन्धी जानकारियों के लिए कभी न कभी इन्टरनेट को आयुर्वेदिक उपचार या  health tips के लिए खंगालते होंगे , आइये आपकी ये ख़ोज यहाँ समाप्त करते हैं | भारत के एक छोटे से स्टार्टअप ने आब हेल्थ और वेलनेस टिप्स का जिम्मा अपने सर उठा लिया है , उन्होंने इसी उद्देश्य को लेकर एक वेबसाइट बने है जिसका नाम Healthunbox.com । Healthunbox  की टीम का कहना है  कि  वो  इस  स्टार्ट-अप के माध्यम से हिंदी भाषा में उत्कृष्ट स्वास्थ्य देखभाल की जानकारी देने का प्रयास कर रहे  हैं। इस वेबसाइट के पीछे  उनका मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्वास्थ्य के सुझावों, घरेलू उपचार, चिकित्सा संबंधी जानकारी, विभिन्न चिकित्सा उपचार और कई उपयोगी जानकारी देना  शामिल है।

भारत एक बढ़ता देश है और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों और प्रश्न अंतहीन हैं। लेकिन तथ्य यह है कि भाषा बाधा और सटीक स्वास्थ्य जानकारी की कमी के कारण लोग अभी भी इससे अनजान हैं, इन्टरनेट में आयुर्वेद और घरेलु उपचार की जानकारी के लिए कंटेंट कम या या वो इंग्लिश या किसी और अन्य भासा में हैं  । अस्पतालों में स्वास्थ्य समस्याओं के लिए लोगों को सलाह, उत्कृष्ट उपचार मिलता है,  लेकिन वास्तव में इससे अनजान है  या कभी-कभी पूछने के लिए शर्मिंदा महसूस होता है।

आजकल स्वास्थ्य संबंधी जानकारी इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध है लेकिन क्षेत्रीय भाषा में इसकी पहुंच बहुत अच्छी नहीं है। इसलिए, वह पाठकों को क्षेत्रीय भाषा में उपयोगी जानकारी प्रदान करने के लिए पहल कर रहे हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे देश के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में इंटरनेट उपयोगकर्ता की वृद्धि में वृद्धि हुई है। 84 जी भारतीयों ने 4 जी प्रौद्योगिकी का लाभ उठाया और दिसंबर 2017 में ग्रामीण इलाकों में इंटरनेट प्रवेश पर 18% से 20% की वृद्धि हुई है।

इसलिए, Healthunbox टीम सोचती  हैं कि यह उनके लिए उपयोगकर्ताओं या पाठकों और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के बीच एक दूसरे को जोड़ने का शानदार अवसर है।

healthunbox कड़ी मेहनत से  हर महीने Healthunbox.com website पर 100-200% से उपभोक्ताओं में  वृद्धि हो रही  है। हर महीले लाखों लोग इस वेबसाइट से जानकारी लेकर अपना स्वास्थ बेहतर कर रहे हैं ,इस वेबसाइट की पोलुलारिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की सोशल पेज  पर 4 महीनों से कम समय में एक लाख तीस हज़ार से अधिक fans है।  । जो यह दिखाता है कि पाठकों को उनके प्रश्नों के  संतुष्ट उत्तर मिल रहा है  और वो  वह सही  रास्ते पर हैं।

अगर आप भी भारत के आयुर्वेद के इस ज्ञान भंडार का लाभ उठाना चाहते हैं तो आगे दिए हुए इस लिंक को क्लिक करके healthunbox  या फिर अपने ब्राउज़र पर healthunbox.com ओपन करके इसका लाभा उठा सकते हैं |

  • 1
    Share
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add