IPL 2018..राजस्थान ने जीता 15 रनों से मैच..नही आई राहुल की नाबाद पारी काम..

जयपुर: आईपीएल के 40वें मैच में राजस्‍थान की टीम ने पंजाब को 15 रन से हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को बनाए रखा. पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 70 गेंद पर 95 रनों की साहसिक पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. राजस्‍थान की 10 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि पंजाब की 10 मैचों में चौथी हार है. जोस बटलर को अनकी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया..

राजस्‍थान के 159 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं हुई. स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने तीसरे ओवर में दो झटके दिए और पंजाब की बल्‍लेबाजी इससे उबर नहीं पाई. गौतम ने पहली गेंद, जो वाइड थी, पर क्रिस गेल को स्‍टंप आउट कराया. फिर दूसरी गेंद पर आर अश्विन को क्‍लीन बोल्‍ड किया. इसके बाद करुण नायर भी ज्‍यादा देर टिक नहीं पाए और तीन रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हुए. पावरप्‍ले में तीन विकेट गिरने के बाद टीम को जीत दिलाने की पूरी जिम्‍मेदारी लोकेश राहुल पर थी. मिड्ल ऑर्डर में आकाशदीप नाथ इस सीजन का पहला मैच खेल रहे थे. मनोज तिवारी को भी युवराज सिंह को असफल होने के बाद ही टीम में जबह मिली है. ये दोनों बल्‍लेबाज उम्‍मीद के मुताबिक कुछ विशेष नहीं कर पाए. अक्षर पटेल नौ रन बनाकर रन आउट हुए. राजस्‍थान के गेंदबाजों ने किसी भी बल्‍लेबाज को खेलकर खेलने का मौका नहीं दिया. दूसरे छोर पर लगातार विकेटों के गिरने से राहुल भी बड़े शॉट्स नहीं लगा पा रहे थे. उन्‍होंने अंतिम दो-तीन ओवरों में तेजी से रन जरूरन बना, लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ. राजस्‍थान के लिए गौतम के दो विकेटों के अलावा आर्चर, ईश सोधी, बेन स्‍टोक्‍स और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले जोस बटलर की बेहतरीन हाफ सेंचुरी के बावजूद राजस्‍थान की टीम 8 विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी. बटलर की आतिशी पारी की बदौलत राजस्‍थान ने पहले सात ओवर में दो विकेट खोकर 67 रन बना लिए थे, लेकिन बाकी बल्‍लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए. बटलर 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए और राजस्‍थान की टीम अंतिम चार ओवर्स में 38 रन ही बना पाई.

  • 3
    Shares