ग्रामीण रातजगा करने पर मजबूर और वन विभाग फिर बडे हादसे के इंतजार मे

1606
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add
सूरजपुर (बिट्टू सिंह राजपूत) जिला के प्रतापपुर वन परीक्षेत्र के दुरती पंडो पारा में बीते रात 3 हांथीयो के दल ने जमकर उत्पात मचाया, इस दौरान 3 घरों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया मामला रविवार देर  रात का है दुरती गाव के पंडोपारा में 3 हाथीयो के दल ने जमकर उत्पात मचाया, इस दौरान हाथीयो ने घर को तोड़ा और अदंर रखे अनाज व अन्य समानों को काफी क्षतिग्रस्त किया ।
ग्राम पंचायत दुरती के पंडोपारा में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रो का रहवाश है वहाँ पर पंडो जनजाति के लोग रहते है, जंगल से लगे गाव में बीते रात 2 बजे से ही 3 हाथीयो का दल गावँ में घुस आया जो कि गाव के शिवनाथ पिता नेहरू पंडो, ललुआ पंडो पिता राम जी और कांशीराम पिता हीरालाल पंडो के घर को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर घर मे रखे अनाज को चट कर दिया ।
ग्रामीणो का आरोप विभाग को जानकारी देने के बाद भी रहे नदारद
जब पंडोपारा मे हाथी उतपात मचा रहे थे तभी ग्रामीण वन विभाग को सुचना दी इसके बाद भी वन विभाग के कर्मचारी नदारद रहे । रात भर ग्रामीणों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई मगर विभाग के कर्मचारी अपने आशियाना मे निंद फरमा रहे थे .. इस बात से ही अब अंदाजा लगाया जा सकता है की क्षेत्र मे लगतार हाथीयो द्वारा ग्रामीणो को जान माल की नुकसान पहुचाया जा रहा है और विभाग अपने आशियाना मे निंद पुरा करने मे लगे रहते है और सुबह होने तक बडे हादसे का इंतजार करते है ..
वही जब इस संबंध मे प्रतापपुर रेंजर से संपर्क करने की कोशिश उनके मोबाईल पर  की गई .. फोन रिसिब नही होने से संपर्क नही हो पाया।
  • 14
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add