नेता प्रतिपक्ष मोटरसाईकिल की कर रहे थे सवारी….. और सीएम हेलीकाप्टर से आने की कर रहे थे तैयारी

4730

अम्बिकापुर  गर्मी के मौसम आने के बाद सिंचाई विभाग को घुनघुट्टा समेत कई बांध के कैनालों की रिपेयरिंग के कार्य की सुध आई  और काम शुरु भी करवा दिया गया है…  इसी दौरान आज सुबह 8ः00 बजे ही नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव इन मरमम्त कार्यों का निरीक्षण करने मौके पर पहुंच गए । तो वहां माईनर कैनाल के अर्थवर्क और पिचिंग का काम जल संसाधन विभाग द्वारा कराया जा रहा है। गौरतलब है कि जिस वक्त नेता प्रतिपक्ष अपने विधानसभा मे किसानो की समस्या जानने भ्रमण कर रहे थे .. उस दौरान सीएम हेलीकाप्टर से सरगुजा के लोगो को शासकीय योजानाओ का लाभ देने हेलीकाप्टर से अम्बिकापुर आने की तैयारी मे थे…….

अपने पूरे निरीक्षण मे कैनालों के रास्ते किसानों को सिंचाई में हो रही परेशानी को जानने के लिए नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने घुनघुट्टा बांध से लेकर 12 किमी तक खर्रापारा, सोहगा, करजी, नवाबांध, सरईटिकरा, चिताबहार, रामपुर, उदयपुरढाब होते हुए भिट्ठीकला तक का सफर मोटर सायकल मे किया … दरअसल श्री सिंहदेव को काफी समय से किसानों की यह शिकायत मिल रही थी कि कैनालों के स्थिती ठीक नहीं होने के कारण पानी ही नहीं पहुंचता जिसके कारण लगातार फसलों को नुकसान होता है।

नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने मोटर सायकल से लुण्ड्रा विधायक चिंतामणी महाराज, महापौर डाॅ. अजय तिर्की, ब्लाॅक अध्यक्ष राकेश गुप्ता सहित काफी संख्या में किसानों के साथ यह यात्रा की और जगह-जगह रूक कर कैनालों के खराब स्थिति का अवलोकन किया तथा उपलब्ध राशि से कैसे कैनालों को किसानों के जरूरत के हिसाब से बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर किसानों, विभागीय अधिकारियों से आमने-सामने चर्चा कर स्थिति को सुधारने निर्देशित किया। साथ ही किसान भाईयों से चर्चा कर सिंचाई का रकबा बढ़ाने आ रही दिक्कतों से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने का आग्रह किया।

  • 252
    Shares