भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला आज..!

605
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

नई दिल्ली– भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जा रही निदाहास ट्राई सीरीज़ अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में आज भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रॉफी के लिए टक्कर होगी. भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ फाइनल में पहुंची है. जबकि बांग्लादेश की टीम ने पिछले मुकाबले में श्रीलंका को अंतिम ओवर में पटखनी देकर यहां तक का सफर तय किया है.

श्रीलंका में चल रही निदाहास टी 20 ट्रॉफी का फाइनल आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 फॉर्मेट में किसी भी टीम को बेहतर बताना बेमानी होती है. इस फॉर्मेट में ये बात भी तय है कि आज बेहतर खेलने वाली टीम विजेता बनेगी.

बांग्लादेश के मुकाबले बल्लेबाजी में टीम इंडिया मजबूत
शिखर धवन ने टूर्नामेंट में अब तक 200 रन बनाये हैं जबकि कप्तान रोहित ने इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लीग मैच में 61 गेंदों पर 89 रन बनाकर फार्म में वापसी की है. मैदान पर उतरने वाले 22 खिलाड़ियों में कोई भी ऐसा नहीं है, जिसके पास क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सुरेश रैना जितना अनुभव हो. सौम्या सरकार की उनसे तुलना भी नहीं की जा सकती है.

दिनेश कार्तिक और मुशफिकुर रहीम जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो बराबरी पर हैं लेकिन भारतीय विकेटकीपर ने दबाव की परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन किया है. मनीष पांडे भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महमुदुल्लाह के समान अनुभवी न हों लेकिन आईपीएल में दस साल का अनुभव पांडे के काफी काम आता है.

तेज गेंदबाजी अभी भी टीम इंडिया की बड़ी समस्या
गेंदबाजी विभाग में शार्दुल ठाकुर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी इस दौरे में भारत के लिये सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. विजय सुंदर ने प्रभाव छोड़ा, लेकिन कुछ अवसरों पर भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया. उनकी गेंदबाजी पर कुछ कैच छोड़े गये. भारत के लिये चिंता का विषय केवल दूसरे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज की है. जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज महंगे साबित हुए हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों में से कौन खेलता है. अक्षर पटेल या दीपक हुड्डा को अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में उपयोग किया जा सकता है.

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होगा. मैच का सीधा प्रसारण डी स्पोर्ट्स, डीडी स्पोर्ट्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स पर होगा. मोबाइल पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी पर होगी.

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, लोकेश राहुल, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकर रहीम, तमीम इकबाल, महमूदुल्लाह, रुबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, सौम्या सरकार, नाजमुल इस्लाम, लिट्टन दास, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन, इमुएल कायेस, अरीफुल हक, नुरूल हसन, अबू हैदर रोनी और अबू जायेद.

 

  • 10
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add