जय जवान स्पोर्ट्स एसोसियेशन द्वारा योग व ध्यान प्रशिक्षण २० मार्च से

1199
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add
अम्बिकापुर जय जवान स्पोर्ट्स एसोसिअशन द्वारा शहर से लगे ग्राम डिगमा में २० मार्च से योग व ध्यान प्रशिक्षण प्रारम्भ हो रहा है जो प्रतिमाह दिया जायेगा. यह जानकारी देते हुए संचालक जीतेन्द्र गुप्ता ने बताया की प्रतिमाह चलने वाले इस शिविर में योग, ध्यान  व फिटनेस वेलनेस का प्रशिक्षण योग गुरु विनायक शर्मा तथा श्रीमती प्रियंका दुबे के द्वारा दिया जायेगा. जंहा सभी आयु वर्ग के महिला, पुरुष, व बच्चे इसका लाभ उठा कर अपने मानसिक व शारीरिक स्वास्थ में सुधार ला सकते है.
क्रिकेटर विनायक शर्मा क्रिकेट के अलावा कई वर्षो से योग व ध्यान के  क्षेत्र में अंचल को अपना योगदान देते आ रहे है.  विनायक शर्मा के अनुसार निरोगी काया के लिए योग और ध्यान बहुत ही आवश्यक है. इससे न केवल हम अपने मन और शरीर को तंदरुस्त रख सकते है बल्कि कई असाध्य रोगो से छुटकारा भी पा सकते है.  योग, ध्यान और तंत्र के द्वारा शरीर के सभी सात चक्रो की शुद्धि तथा चक्र जागृत कर सकते है. जिसके कई चमत्कारी व लाभदायक परिणाम जीवन में मिलने चालू हो जाते है.  आज पूरा विश्व योग के प्रति जागरूक हो गया है तो हमें भी अपने लोगो को योग, ध्यान और आध्यात्म के प्रति जागरूक करना होगा. अगर देश का प्रत्येक नागरिक प्रतिदिन सुबह १ से २ घंटे योग और ध्यान को दे दे तो अस्पतालों में मरीजों की संख्या आधे से भी कम हो जाएगी. आज के भागदौड़ वाले व्यस्तम जीवन में मनुष्य को शारीरिक व मानसिक शांति के लिए कोई समाधान है ही नहीं. इसी का सबसे बड़ा हल है योगाभ्यास व ध्यान. इससे बढ़िया विकल्प और क्या हो सकता है की आप पुरे २४ घंटे में मात्र १ या २ घंटे का समय देकर जीवन की सबसे बहुमूल्य शारीरिक व मानसिक संतुष्टि प्राप्त कर सकते है और एक शांत मन ही जीवन में प्रगति कर सकता है. फिर वो कोई आमजन हो, कोई खिलाडी, कोई वृद्ध या कोई विद्यार्थी. योग के माध्यम से शरीर लचीला व निरोग हो जाता है जिससे हमारी बायो एनर्जी उच्च स्तर की हो जाती है. योगाभ्यास ५ वर्ष के बच्चो से लेकर एक वृद्ध भी इसे अच्छी तरह सिख कर आसानी से कर सकता है.
ज्ञात हो की जय जवान स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट में भी गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण खिलाड़िओ को दिया जा रहा है. एसोसिएशन द्वारा योग व आध्यात्म में लोगो को प्रशिक्षण प्रारम्भ  का यह कदम सराहनीय है. जो भी आमजन इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेना चाहते हो वो शिवम् स्टेशनरी, गांधीनगर, जय जवान क्रिकेट अकेडमी, डिगमा या जस्ट फॉर यू, अग्रसेन वार्ड में संपर्क कर रजिस्ट्रशन करा सकते है.
  • 61
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add