अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर क्या कहा सचिन ने..!

539
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर भारत का कब्जा हो चुका है। फाइनल मैच में भारत ने आठ विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब अपने नाम किया। इस जीत के उत्साह में भागलपुर के हर इलाकों में क्रिकेट प्रेमियों व खिलाड़ियों ने जमकर पटाखे फोड़े और एक दूसरे से गले मिलकर जीत की मुबारकबाद दी। खासकर फाइनल में लेफ्ट हेंड बैट्समेन मनजोत कालरा के शतक की चहुंओर क्रिकेटप्रेमी प्रशंसा कर रहे थे। अंडर 19 खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन ने भागलपुर के युवाओं में भी जोश भरने का काम किया है।

भागलपुर क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी ने बताया कि अंडर 19 के कप्तान पृथ्वी शा की आक्रामक बल्लेबाजी ने पूरे भागलपुर के खिलाड़ियों में जोश भरने का काम किया है। सभी युवा पृथ्वी की बल्लेबाजी के दीवाने हो गए हैं। बिहार के समस्तीपुर जिले के लेफ्ट आर्म स्पीन बॉलर अनुकूल रॉय की गेंदबाजी भारतीय टीम में सबसे सराहनीय रही। इस पूरे मैच में उन्होंने 13 महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। इसमें उन्होंने अफगानिस्तान के पांच विकेट चटकाए हैं। फाइनल मैच में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में मदद की।

पाकिस्तान के विरुद्ध सेमी फाइनल मैच में भारतीय उप कप्तान शुभमान्य गिल ने 102 रन की नाबाद पारी खेलकर सेमी फाइनल मैच को यादगार बना दिया था। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अंडर 19 टीम के कोच हैं, इस नाते इस जीत में उनका भी अहम योगदान है।

भारतीय क्रिकेट टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप पर मिली जीत पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि यह टीम की शानदार उपलब्धि है. उन्होंने कहा टीम ने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार किया और योजना बनाकर उनको सटीक तरीके से लागू किया. उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम बाकी प्रतियोगियों से अलग थी.

  • 4
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add