CM ने कहा जब मैंने इसे जिला बनाया था तो लोग मेरा मजाक उड़ाते थे..!

20075

@Krishnmohankumar

बलरामपुर 2012 में जब मैंने बलरामपुर को जिला बनाने का निर्णय लिया था,उस समय बहुत से लोग मेरा मजाक उड़ाते थे, कहते थे की,कहा जिला बना रहे है, कहा रहेंगे हमारे अफसर,फिर भी मैने बलरामपुर -रामानुजगंज को जिला बनाया था,और इस जिले में एक चीज की कमी थी, वह भी आज हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के सहयोग से आज शुभ मुहूर्त में हमने जिला न्यायालय का लोकार्पण किया।  प्रदेश के मुख्यमंत्री आज बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में जिला न्यायालय का लोकार्पण करने के दौरान कही।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस टी बी राधाकृष्णन ,प्रदेश के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा,श्रम एवं युवा कल्याण मंत्री भईया लाल राजवाड़े,सरगुजा सांसद कमलभान सिह मरावी,क्षेत्रीय विधायक बृहस्पत सिंह समेत अधिवक्तागण,जनप्रतिनिधी, क्षेत्र की जनता समेत प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

डी जे कोर्ट के विरोध पर सीएम का बयान…

मुख्यमंत्री ने कहा की जिला न्यायालय खोलने पर विरोध कोई ईशु नही है,आपस मे बैठ के समझा देंगे,सब ठीक हो जयेगा।

न्याय प्रणाली में आएगी तेजी…

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने लोगो भरोसा दिलाया कि उन्हें हर सम्भव त्वरित गति से न्याय दिलाने की कोशिश की जाएगी,पूर्व में रामानुजगंज अपर सत्र न्यायालय में काम का दबाव था,लेकिन जिला न्यायालय की स्थापना के बाद न्यायलयीन प्रकिया में तेजी आएगी।

भूमि चयन कर प्रपोजल भेजे कलेक्टर-सीएम…

मुख्यमंत्री ने मंच से ही जिला न्यायालय परिसर के लिए भवन उपलब्ध कराने का वादा किया,उन्होंने जिला कलेक्टर को न्यायालय भवन के लिए जमीन चिन्हाकित कर कार्य योजना राज्य शासन को भेजने की बात कही।

  • 5
    Shares