बलरामपुर के शैडो कलेक्टर रघुनाथ राम पंहुचे कलेक्ट्रेट..!

451

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) छत्तीसगढ़ में रमन सरकार के कार्यकाल के 14 वर्ष पूर्ण होने और स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़ने के लिए आयोजित की जा रही “यूथ स्पार्क- खेलेगा छत्तीसगढ़ जीतेगा छत्तीसगढ़” प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ 27 प्रतिभागी हैं, जिन्होंने प्रदेश भर के 519 कॉलेज के लगभग 5 लाख युवाओं से चार चरणों में कड़ा संघर्ष कर अंतिम एवं पांचवें चरण तक पहुंचे हैं ,उन्हें राज्य सरकार के द्वारा एक दिन का शैडो कलेक्टर बना कर छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिलो में आज भेजा गया है, तथा इसी तारतम्य में जशपुर जिले के आरा निवासी रघुनाथ राम आज सुबह 10.30 बजे बलरामपुर कलेक्टोरेट पहुँचे।

जशपुर जिले के ग्राम आरा के मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले बीएससी फाईनल ईयर के छात्र रघुनाथ राम को बलरामपुर कलेक्टर का प्रतिबिम्ब बनने का मौका मिला है। शैडो कलेक्टर आज सुबह ही कलेक्टोरेट पहुँचे ,और कलेक्टर चैम्बर में उन्हें बलरामपुर कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने सरकारी फाइलों की जानकारी दी,जिसके बाद कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने शैडो कलेक्टर रघुनाथ राम को कलेक्टर न्यायलय में न्यायलयीन कार्यो के बारे में बताया, जिसके बाद कलेक्ट्रेट के विभिन्न सेक्शनों के कार्यो से अवगत कराया गया।

सरकार की सराहनीय पहल-अवनीश

बलरामपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा कि सरकार के द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है, और ऐसे सराहनीय प्रयासो से छत्तीसगढ़ के युवा जागरूक होंगे, उनमे पढ़ाई के अलावा सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओ के प्रति जागरूकता आएगी। वही शैडो कलेक्टर को आज दिनभर कलेक्टर के दिनचर्या के कार्यो से अवगत कराया जाएगा।

सपने में भी नही सोचा था-रघुनाथ राम

शैडो कलेक्टर रघुनाथ राम ने बताया कि उन्हें राज्य सरकार ने यह सुनहरा मौका दिया है,और वे जिले के मुखिया के कार्यो को बखूबी समझ रहे है,यही नही रघुनाथ राम ने आगे कहा कि उसने कभी सपने भी नही सोचा था,की उसे कभी कलेक्टर चैम्बर में कलेक्टर बगल वाली सीट पर उसे बैठने का अवसर मिल पायेगा।