7 ही दिन में अरबपति बन गई यह लड़की, अंबानी को भी पीछे छोड़ा ..!

528

क्या महज 7 दिन में ही कोई अरबपति बन सकता है, शायद नहीं, लेकिन आज जिस महिला के बारे में हम आपको बता रहें हैं वह महज 7 ही दिन में अरबपति बन गई है। आपको बता दें कि इस महिला का नाम “यांग हुइयान” है। यह महिला चीन की एक बड़ी बिजनेसवूमैन है। आपको बता दें कि बीते 7 दिन में यांग हुइयान ने अपने बिजनेस से 6.1 अरब डॉलर का लाभ कमाया है। इस प्रकार से वे सबसे जयादा अमीर महिला बन गई है, पर जहां तक बात संपत्ति के मामले की है तो वे अमेज़ॉन के मालिक जेफ बेजोस से कुछ पीछे ही हैं।

यांग हुइयान का रियल एस्टेट का बिजनेस है और महज एक ही हफ्ते में उनकी नेटवर्थ 39 हजार करोड़ रुपये बढ़ गई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि यांग ने अब विश्व के दूसरे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स तथा भारत के मुकेश अम्बानी को भी पीछे छोड़ दिया है। देखा जाए तो 2018 की शुरुआत बिजनेसमैन लोगों के लिए बहुत अच्छी रही है। मुकेश अंबानी की दौलत इस वर्ष की शुरुआत में 2,462.5 करोड़ रुपए बढ़ी है। वहीं दूसरी और बेजोस के बिजनेस में 42 हजार करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। यांग रियल एस्टेट कंपनी “कंट्री गार्डन होल्डिंग्स” की चेयर पर्सन हैं। यह कंपनी चीन की सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी है।

इस वर्ष की शुरुआत में कंपनी की बिक्री में भी बढ़ोतरी हुई है और इसी कारण कंपनी में 39 हजार करोड़ का लाभ हुआ है। हांगकांग मार्केट में कंपनी में बढ़ोतरी के कारण स्टॉक्स में 23 फीसद ग्रोथ को महज 10 ही दिन में देखा जा चुका है। महज एक ही माह में कंपनी के शेयर भी 50 प्रतिशत बढ़ चुके हैं। यांग हुइयान की उम्र महज 36 वर्ष है और वे चीन की सबसे यंग अरबपति हैं। यांग ने मार्केटिंग में बैचलर डिग्री ली हुई है और यह कंपनी उनको उनके पिता से विरासत में मिली थी। 2005 में यांग के पिता यांग गुओकियांग ने उनको सभी अधिकार देकर यह कंपनी उनके नाम कर दी थी। इस कंपनी का चीन एक अलावा ऑस्ट्रेलिया में भी रियल एस्टेट का बिजेनस है। इस प्रकार से यांग दुनिया की सबसे यंग तथा अरबपति महिला बन चुकी हैं।

Source-Wahgazab.com

  • 6
    Shares