Sunday , January 21 2018
Home / breakings / गौतम अदानी, डॉ रमन और सिंहदेव पर अपराध दर्ज कराने पंहुची टीम जोगी

गौतम अदानी, डॉ रमन और सिंहदेव पर अपराध दर्ज कराने पंहुची टीम जोगी

अंबिकापुर अमित जोगी के ट्विटर एकाउंट से शुरू हुई सियासत धीरे धीरे परवान चढ़ने लगी है.. पहले तो अमित ने ट्विट कर के अदानी को आदिवासियों की जमीनों को गलत तरीके से देने का आरोप मुख्यमंत्री रमन सिंह पर लगते हुए विपक्ष की संलिप्तता भी बताया था.. और इस पोस्ट के पर पहले तो नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव के ट्विटर एकाउंट से तीन कमेंट्स आये और फिर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अमित जोगी के खिलाफ अंबिकापुर के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई.. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बाल कृष्ण पाठक ने यह दावा तक कर दिया की अगर अमित जोगी टी एस सिंह देव के साथ अदानी का कोई भी व्यावसायिक अनुबंध साबित कर देते है तो राजनीती से सन्यास लेकर उनके तलवे चाटने को तैयार है.. और अगर अमित ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें राजनीति छोड़ देने की सलाह भी दे डाली.. इन सब के बीच भला जोगी समर्थक कैसे खामोश रहते लिहाजा इस मामले को लेकर जोगी समर्थक भी कोतवाली थाने पहुँच गए और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के महामंत्री एवं पूर्व अध्यक्ष आदिवासी विकास परिषद जिला सरगुजा शिवमंगल सिंह पैकरा के नेतृत्व में जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंबिकापुर कोतवाली में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है..

पुलिस को सौपे  गए ज्ञापन में कहा गया कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सरगुजा के घाट बर्रा में 900 आदिवासियों के वन अधिकार पट्टा को गैरकानूनी तरीके से मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के इशारो पर निरस्त कर दिया गया। इसके बाद इन वन अधिकार पट्टा के तहत आ रही भूमि को देश के जाने माने उद्योगपति गौतम अडानी को बेच दिया गया अडानी समूह द्वारा इस भूमि पर कोयले का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और इस कोयले के परिवहन का ठेका नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव एवं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रदेश सचिव शफी अहमद के पास है।

अतः स्पष्ट है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष की मिलीभगत से आदिवासियों के हक की जमीन छीन कर उसे औद्योगिक घराने को बेच दिया गया है प्रथम दृष्टया यह पूरा मामला अपराध की श्रेणी में आता है इसलिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव और उद्योगपति गौतम अडानी पर आपराधिक साजिश रच कर आदिवासियों का जमीन फर्जी तरीके से हड़पने का प्रकरण दर्ज किया जाए।

ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला अध्यक्ष ग्रामीण,व शहरी गोपाल केसरवानी ,दानिस रफिक, प्रदेश महामंत्री इरफान सिद्दीकी, शिवमंगल सिंह, सुमित्रा सिंह, कमल सिंह ,सत्येंद्र सिंह, रोमी सिद्दीकी, अहमद रजा ,नितिन गुप्ता ,संतोष, प्रवीण रवानी ,एजाज कुरैशी, आरजू ,निशान सिंह गोल्डी ,नीरज पांडे, देवराज, हिसामुद्दीन, दुलारे ,शाहिद  सहीत काफी संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Check Also

AAP पर संकट : राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी जाएगी कोर्ट..!

आम आदमी पार्टी के 20 विधायक अयोग्य करार दिए गए है। लाभ के पद (ऑफिस …

Leave a Reply