Sunday , January 21 2018
Home / breakings / कुकुद माइंस में नक्सली हमले का एक आरोपी गिरफ्तार..!

कुकुद माइंस में नक्सली हमले का एक आरोपी गिरफ्तार..!

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) जिले के सामरी थाना क्षेत्र के कुदाग, और झारखंड के  लातेहार जिले के महुआडांड थाना क्षेत्र के कुकुद माइंस में नक्सलियों द्वारा की गई आगजनी की घटना में शामिल एक नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है,जिसका खुलासा आज एसपी डी आर आँचला ने की,इस दौरान नक्सल आपरेशन के एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला, डीएसपी मुख्यालय एनएल धृतलहरे मौजूद थे।

2 काटा घरो समेत कई वाहन हुए थे, जलकर खाक

दरसल छतीसगढ़ और झारखंड की सीमा पर स्थित बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा 5 और 6 जनवरी की दरम्यानी रात हिंडाल्को के बाक्साइट माइन्स खदान कुदाग तथा कुकुद में दर्जनभर से अधिक नक्सलियों ने काटा घर समेत दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया था,जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मोर्चा संभाला और इलाके में सघन गस्त अभियान चलाया गया,जिसकी मॉनिटरिंग स्वयं सरगुजा रेंज के आई जी हिमांशु गुप्ता कर रहे थे।

पुलिस ने सामरी थाने में बिरसाय समेत 14 नक्सलियों के विरुद्ध आगजनी की घटना किये जाने के सम्बंध में मामला पंजीबद्ध किया था।

आगजनी की घटना में शामिल था भपेंद्र-आँचला

वही आज आगजनी की घटना में शामिल गिरफ्तार नक्सली 24 वर्षीय ग्राम पीपरढाबा सामरी थाना क्षेत्र निवासी  भूपेंद्र उर्फ बाढ़ो यादव को सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बलों को 10 जनवरी को सूचना मिली थी, की भूपेंद्र यादव को बन्दरचुआ क्षेत्र में देखा गया था,तथा ग्रामीणों ने भी बताया घटना की दिनांक को  भूपेंद्र को बिरसाय के एलजीएस दस्ते के साथ देखा गया था,जिसके बाद पुलिस ने बन्दरचुआ में घेरा बन्दी कर भूपेंद्र को पकड़ा। इस कार्यवाही में पुलिस ने एक भरमार बन्दूक भी बरामद की है..

5 वर्षो से एलजीएस दस्ते में सक्रिय था-भपेंद्र

एसपी डीआर आँचला ने बताया कि  गिरफ्त में आया यह भूपेंद्र पूर्व में थाना सामरी क्षेत्र के पीपरढाबा में 16 दिसम्बर 2017 को आईईडी ब्लास्ट की घटना में भी शामिल था,इसके अलावा यह भूपेंद्र को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। भूपेंद्र बीते 5 वर्षो से बिरसाय के एलजीएस दस्ते में मुख्य सहयोगी की भूमिका में काम कर रहा था। उक्त पुलिसिया कार्यवाही में  सीआरपीएफ की 81 बटालियन समेत सामरी थाना प्रभारी राजेश खलको,उप निरीक्षक राजेन्द्र साहू समेत जिला बल के जवान सक्रिय थे।

Check Also

AAP पर संकट : राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी जाएगी कोर्ट..!

आम आदमी पार्टी के 20 विधायक अयोग्य करार दिए गए है। लाभ के पद (ऑफिस …

Leave a Reply