Sunday , January 21 2018
Home / breakings / 55 क्लस्टर के माध्यम से होगा समाधान शिविर : कलेक्टर

55 क्लस्टर के माध्यम से होगा समाधान शिविर : कलेक्टर

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) कलेक्टोरेट सभा कक्ष में कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया,और कलेक्टर ने लोक सुराज अभियान 2018 के रूप रेखा के सम्बंध में जानकारी दी।

ज्ञात हो कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ सरकार अपनी महत्वकांक्षी योजना लोक सुराज अभियान 12 जनवरी से 31 मार्च तक तीन चरणों मे संचालित होने वाली है,तथा जिले में लोक सुराज अभियान का नोडल अधिकारी जिला पंचायत सीईओ शिव अनन्त तायल को बनाया गया है।

बीते वर्ष मिले थे 56000 आवेदन-कलेक्टर,,

वही पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने बताया कि बीते वर्ष के लोक सुराज अभियान के तहत 56000 हजार आवेदन प्रशासन को मिली थी,जिसमे मुख्य रूप से राशन कार्ड में नाम जुड़वाने से लेकर बहुतायत मात्रा में विभिन्न मांगों को लेकर आवेदन मिली थी।

55 क्लस्टर के माध्यम से समाधान शिविर,,

इसके अलावा कलेक्टर ने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायतों से लेकर समस्त विभागों के कार्यालयों में लोगो की शिकायतों और मांगो के लिए प्रथम चरण में 12 जनवरी से 14 जनवरी तक समाधान पेटी लगाए जाएंगे, और  द्वितीय चरण में दो माह के अंतराल में प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया जाएगा,यही नही लोक सुराज के अंतिम और प्रमुख चरण में जिले में 55 क्लस्टर के माध्यम से समाधान शिविर आयोजित किये जावेगे।आज हुए प्रेस वार्ता में कलेक्टर अवनीश शरण समेत डीएफओ विवेकानंद झा,एसपी डी आर आँचल मौजूद थे।

Check Also

AAP पर संकट : राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी जाएगी कोर्ट..!

आम आदमी पार्टी के 20 विधायक अयोग्य करार दिए गए है। लाभ के पद (ऑफिस …

Leave a Reply