Sunday , January 21 2018
Home / breakings / कांग्रेस नेताओं के आने से पहले उतरवाए गए पोस्टर..अमरजीत की लोकप्रियता का खौफ तो नहीं..?

कांग्रेस नेताओं के आने से पहले उतरवाए गए पोस्टर..अमरजीत की लोकप्रियता का खौफ तो नहीं..?

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) बतौली और शांतिपारा मुख्य मार्ग पर स्थानीय विधायक के नव वर्ष और क्रिसमस के शुभकामना संदेश वाले पोस्टर विद्युत विभाग ने नियमों का हवाला देकर हटा दिया है। इस मामले में बताया जा रहा है कि स्थानीय तौर पर विरोधी पार्टी ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद उक्त कार्यवाही की गई है। विद्युत विभाग के अधिकारी नियमों के साथ शिकायतों का भी हवाला दे रहे हैं।

 

बतौली और शांतिपारा मुख्य मार्ग पर अन्य जगहों के समान ही सीतापुर विधानसभा के विधायक अमरजीत भगत ने हर वर्ष की तरह क्रिसमस और नव वर्ष के शुभकामना संदेश के पोस्टर और बैनर जगह जगह पर लगवाये थे। इस माध्यम से वो आम जन को बधाई व शुभकामनाएं देना चाहते थे। इस बार कुछ पोस्टर मुख्य मार्ग पर एन एच किनारे स्थित विद्युत खंबों पर लगाए गए थे। इस संबंध में बताया जा रहा है कि स्थानीय तौर पर विरोधी पार्टी के कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसी शिकायत के मद्देनजर विद्युत विभाग ने आनन फानन में सभी खम्भो से पोस्टर निकाल कर कब्जे में ले लिया है।  बतौली में विद्युत विभाग की उक्त कार्यवाही की चर्चा बुधवार पूरे दिन होती रही। अचानक  दोपहर बाद बतौली और शांति पारा से स्थानीय विधायक के पोस्टर  हटा दिए गए थे।

 

गौरतलब है की पोस्टर तो पहले से लगे थे लेकिन आनन-फानन में हुई कार्यवाही राजनैतिक सवाल खड़े कर रही है.. कल से कांग्रेस के दिग्गज नेता सरगुजा दौरे पर है.. सीतापुर विधानसभा का भी दौरा कांग्रेस के नेता करेंगे ऐसे में स्थानीय विधयाक के बधाई पोस्टर उतरवाया जाना कई सवालो क जन्म देता है.. हालाकी यह बिलकुल नियम विरुद्ध है.. बिजली विभाग कार्यवाही करने पूर्णतः स्वतंत्र है पर सवाल यह है की अक्सर राजनैतिक और गैर राजनैतिक दलों सामाजिक संगठनों के द्वारा इस तरह के पोस्टर लगवाए जाते रहे है लेकिन पहले कभी भी विद्दुत विभाग को नियमो की याद नहीं है… वही शिकायत कर के पोस्टर उतरवाना विपक्षी दल को इस लिए शोभा नहीं देता क्योकी उनके भी पोस्टर उसी खम्भे के सहारे लटके देखे जाते है..क्योकी अगर इसकी शिकायत किसी भी राजनैतिक दल ने की है तो ऐसा  लगता है की वो विधायक अमरजीत भगत की लोकप्रियता से भयभीत है..

 

आरपी मिश्रा सहायक अभियंता विद्युत विभाग

स्थानीय रूप से शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस बारे में जानकारी कांग्रेस जिला कार्यालय भी प्रेषित की जाएगी ।विद्युत अधिनियम के तहत  विद्युत विभाग की संपत्ति सिर्फ विद्युत वितरण हेतु उपयोग की जानी है ।इस तरह के पोस्टर से खतरे का भी अंदेशा हो रहा था ।इस वजह से फौरी तौर पर कार्रवाई की गई है।

 

अमरजीत भगत स्थानीय विधायक

कई और लोगों के पोस्टर समय-समय पर लगाए जाते हैं और कुछ अभी भी लगे हुए हैं। लेकिन सिर्फ मुझे टारगेट कर यह कार्रवाई उचित प्रतीत नहीं होती। मैं किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता। किसी के खिलाफ षड्यंत्र नहीं करता। मेरे इसी सरल व्यवहार का फायदा कुछ लोग उठाते हैं। यह पूर्णता अनुचित कार्रवाई है।

Check Also

AAP पर संकट : राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी जाएगी कोर्ट..!

आम आदमी पार्टी के 20 विधायक अयोग्य करार दिए गए है। लाभ के पद (ऑफिस …

Leave a Reply