लगातार चुनाव में हार के बाद छात्र ने राहुल गांधी का नाम भेजा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में..!

132
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

राहुल गांधी जिस प्रकार से लगातार चुनाव हार रहें हैं उसको देखते हुए उनके नाम को एक छात्र द्वारा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में भेज दिया गया है। गुजरात चुनाव में हार के बाद जब यह खबर सोशल मीडिया पर आई तो यह तेजी से वायरल हुई। बहुत से लोग इसको शेयर कर रहें हैं और कमेंट सेक्शन में अपने विचार भी दे रहें हैं। गुजरात, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के हारने से पहले कांग्रेस को उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में भी हार का सामना करना पड़ा था। इस प्रकार से देखा जाए तो कांग्रेस की कई बड़े प्रदेशों में हार हुई है।

कई लोग बीते उत्तर प्रदेश चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मिली हार के लिए भी राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं। सोशल मीडिया पर भी राहुल को काफी ट्रोल किया जा रहा है। अब तक उनके नाम इतने चुनावों की हार हो चुकी हैं कि उनका नाम गिनीज बुक में शामिल किया जा सकता है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए देश के एक छात्र ने राहुल का नाम “सबसे ज्यादा चुनाव हारने के मामले में” गिनीज बुक को राहुल का नाम प्रेषित किया है।

आपको बता दें कि राहुल का नाम गिनीज बुक को प्रेषित करने वाले इस छात्र का नाम “विशाल दीवान” है। विशाल इंजीनियरिंग का छात्र हैं साथ ही वे होशंगाबाद क्षेत्र में भारतीय जनता युवा मोर्चा का सदस्य भी है। इस मामले में सबसे ज्यादा रोचक बात यह है कि विशाल को गिनीज बुक की ओर से रिसीविंग भी मिल चुकी है। अब आगे यदि यह प्रक्रिया बढ़ती है तो यह इस तरह का पहला मामला होगा जब किसी राष्ट्रीय नेता का नाम सबसे ज्यादा चुनाव हारने के मामले में गिनीज बुक में लिखा जाएगा। विशाल का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल के नेतृत्व में पिछले 5 वर्ष में 27 राज्यों में चुनाव लड़े थे, पर कहीं भी वह स्पष्ट बहुमत हासिल नहीं कर पाए। जब कांग्रेस में अन्य बड़े व अनुभवी नेता हैं तो नेतृत्व की कमान राहुल गांधी को ही क्यों दी गई है। बहरहाल विशाल को गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड लिमिटेड, लंदन की ओर से रिसीविंग भी मिल चुकी है। देखना अब यह है कि आखिर क्या राहुल का नाम गिनीज बुक में दर्ज हो पाता है या नहीं।

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add