ज्वेलर्स दुकान में चोरी ताला तोड़कर गहनों ने साथ CCTV भी ले उड़े चोर..!

396
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add
जांजगीर चाम्पा (संजय यादव) बाराद्वार नगर स्थित श्री ज्वेलर्स में अज्ञात चोरों द्वारा करीब 7 लाख के जेवरात चोरी कर ली गई है। विदित हो कि नेशनल हाईवे के ठीक किनारे श्री ज्वेलर्स स्थित होने पर भी चोरों द्वारा आसानी से चोरी कर ली गई, जिससे किसी को भनक तक नही लगी । वही जांच के लिये डॉग स्क्वायड टीम भी कुछ कर पाने में सफल नही हुई। जानकारी अनुसार श्री ज्वेलर्स के संचालक राजेश अग्रवाल रोज की तरह 1 जनवरी की शाम करीब 7 बजे दुकान बंद कर दिया गया एवं दूसरे दिन सुबह 6 बजे देखा तो पाया कि दुकान का ताला टूटा हुआ है, चोरी का अंदेशा होने से तत्काल राजेश अग्रवाल द्वारा बाराद्वार पुलिस को सूचना दी गई, घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस सहित क्राईम ब्रांच की टीम डॉग स्कवायट के साथ घटना का स्थल का मुआयना करने लगे। डॉग स्कवायड द्वारा भी बस स्टेंड तक सूंघते हुये आकर रूक गया। वहीं बस स्टेंड के पास गहने के खाली डिब्बे पड़े मिले।
सी.सी.टी.वी. को भी चोरी कर ले गये चोर
वर्तमान में सभी दुकानों एवं व्यवसायिक केन्द्रों में सीसी टीवी लगाया जाना अनिवार्य है, विशेषत: आभूषणों के दुकानों में सीसी टीवी को होना भी बेहद जरूरी है। उक्त ज्वेलर्स में भी लगे सीसी टीवी को ही पहले चोरों द्वारा निशाना बनाया गया एवं चोरी को अंजाम देने के पहले सीसी टीवी के कनेक्शन को अलग कर पूरी सामान भी चोरी कर लिया गया। ऐसे में इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि आधुनिकता के इस दौर में अब पुलिस से ज्यादा चोर हाईटेक हो गये हैं।
अन्य सीसी टीवी में कैद हुये चोरों का कारनामा
श्री ज्वेलर्स के ठीक किनारे मनोज अग्रवाल का निवास है जहां पर उन्होने घर के बाहरी तरफ सीसी टीवी कैमरा लगवाया है, चोरो द्वारा भले ही ज्वेलर्स का सीसी टीवी निकाल कर चोरी किये, किन्तु बगल घर में लगे सीसी टीवी में चोर कैद हो गये जिससे यह तो स्पष्ट होता है कि चोरों की संख्या चार थी किन्तु सीसी कैमरा दूर में होने पर चोरों का चेहरा या हुलिया स्पष्ट नही हो पा रहा है।
ज्वेलर्स में ही है संचालक का घर
उक्त चोरी की सबसे बड़ी बात तो यह है कि जिस ज्वेलर्स दुकान में चोरी हुई उसके संचालक का घर भी दुकान से लगा हुआ है घर का सामने हिस्सा में ज्वेलरी दुकान संचालित होती है तो दुकान के पीछे ओर ज्वेलर्स मालिक का घर स्थित है घटना की रात्रि चोरों द्वारा इतनी बारीकी से चोरी की गई  कि घर वाले सोते रहे एवं चोर ताला एवं चैनल गेट तोड़ कर चोरी कर चले गये। पुलिस के लिये बड़ी चुनौती बाराद्वार पुलिस के लिये यह घटना किसी चुनौती से कम नही। नववर्ष 2018 के प्रारंभ में ही चोरों ने पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। साथ ही पेंडेंसी निपटाने का भी समय बहुत करीब है ऐसे में एक बड़ी चोरी होने से पुलिस के लिये यह चुनौती से कम नही है।
Hader add
Hader add