अब कुत्तो के लिए भी खुल गया होटल… लेंगे बीयर और मसाज का मजा…!

275

हमारे देश में कुत्तों के लिए एक शानदार होटल खोला गया है और इसमें उनके लिए बियर तथा मसाज की विशेष सुविधा भी मौजूद है। दरअसल देश में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कुत्तों को बहुत प्यार करते हैं। ऐसे लोगों की सुविधा के लिए अपने देश में एक विशेष “डॉग होटल” खोला गया है। यह भारत का पहला डॉग होटल है। आपको बता दें कि यह होटल गुरुग्राम में खोला गया है और इसका नाम “Critterati” है।

इस विशेष होटल में लग्‍जरी सुइट भी हैं। इस लग्‍जरी सुइट में आपके प्यारे डॉगी के लिए बेलवेट का बड़ा बिछोना, डबल बेड और प्राइवेट बालकनी के साथ टीवी भी है। इस होटल में एक रात का किराया साढ़े चार हजार रूपए है। इसके अलावा इस होटल की छत पर आपके डॉगी के लिए एक स्विमिंग पूल भी है। यहां आपके डॉगी का पूरा ख्याल रखा जाता है। इसके अलावा आयुर्वेदिक ऑयल से आपके कुत्ते की स्पेशल मसाज भी की जातीं हैं और उनको स्पा भी दिया जाता है।

इस स्पेशल होटल में आपके कुत्ते के लिए हर समय एक वेटनेरी डॉक्‍टर उपलब्ध रहता है। यहां पर कुत्ते के आपरेशन के लिए आपरेशन थियेटर तथा मेडिकल टीम हर समय उपलब्ध रहती है। मतलब यह है कि यदि आपका प्यारा डॉगी बीमार हो जाए तो उसको स्वस्थ की सभी सुविधाएँ आपको यहीं उप्लब्ध हो जाएंगी। इस होटल में कुत्तों के मनोरंजन के लिए प्ले हॉल तथा स्पेशल डॉग कैफे भी बनाया गया है। इस डॉग कैफे में कुत्तों की पसंद की रेसिपी उनको परोसी जाती है। इन रेसिपीज में मफिन, चावल, चिकन, आईसक्रीम तथा अन्य चीजें शामिल हैं।

इस होटल में आपके कुत्ते के लिए बेल्‍जियम बियर की भी सुविधा है जिसमें एल्‍कोहॉल नहीं होता है। इस होटल के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव दीपक चावला इस होटल के बारे में बताते हुए कहते है कि “इस होटल को विशेष रूप से डॉग लवर्स के लिए खोला गया है ताकि उनके प्यारे डॉगी भी ऐशो आराम का आनंद ले सकें। इस होटल में पॉटी ब्रेक से सुबह की शुरुआत की जाती है। इसके बाद नाश्ता और फिर से पॉटी ब्रेक के लिए समय दिया जाता है। इतना होने के बाद 2 घंटे का प्ले सेशन दिया जाता है तथा उसके बाद स्विमिंग सेशन और फिर कैफे सेशन दिया जाता है।”

  • 1
    Share