छोटी से प्रतियोगिता में पहुंचे खेल मंत्री जी ने दे दी बड़ी सौगात,,,

165
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add
अम्बिकापुर प्रदेश के श्रम तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भैयालाल राजवाड़े आज अम्बिकापुर विकासखण्ड के ग्राम जगदीषपुर में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पहुंचे ,, और समापन अवसर पर आयोजनकर्ता गांव को एक बडी सौगात देकर चले गए,, दरअसल प्रदेश के खेल मंत्री श्री राजवाडे पहुंचे तो थे ग्राम पंचायत स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता मे लेकिन उन्होने गांव मे एक स्टेडियम बनाने का एलान कर दिया, जिससे आयोजनकर्ताओ के साथ खिलाडियो मे काफी खुशी का माहौल देखा गया,,
शिक्षा के साथ खेल जरुरी….
जगदीशपुर में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पहुंचे खेल मंत्री ने इस सौगात के साथ समापन मे मौजूद लोगो को संबोधित भी कहा और कहा है कि युवाओं में खेल के प्रति रूझान बढ़ा है यही कारण है कि आज शहर से लेकर गांव तक विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है,  उन्होंने कहा कि सरगुजा संभाग में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के युवा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेकर जिले एवं संभाग का प्रतिनिधित्व निरंतर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब सरगुजा खेल संभाग के रूप में स्थापित होगी। श्री राजवाड़े ने ,ये भी कहा कि शिक्षा के साथ ही साथ खेल भी जरूरी है, ताकि युवाओं के शारीरिक एवं मानसिक विकास एक साथ हो सके। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए खेल गतिविधियों सहित आवष्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है और इसी क्रम में सरगुजा संभाग में 13 मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया गया है। श्री राजवाड़े ने कहा कि आज युवा खेल को आजीविका के साधन के रूप में भी अपनाकर अपना भविष्य संवार रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिश्रम एवं लगन से किया गया कार्य कभी असफल नहीं होता। आज टेनिस बाल से क्रिकेट खेल रहे हैं, किन्तु लगन और मेहनत से खेलते हुए लगातार अच्छे प्रदर्षन करेंगे तो रणजी टीम में चयनित  होकर यही खिलाड़ी ड्यूज बॉल से भी खेल सकेंगे।
जगदीशपुर को मिनी स्टेडियम की सौगात 
स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर श्रम तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री भैयालाल राजवाड़े ने जगदीषपुर में मिनी स्टेडियम की स्वीकृति हेतु आगामी बजट में 50 लाख रूपए प्रावधान कराने की घोषणा की।
इस अवसर पर विजेता टीम केषवपुर के खिलाड़ियों को ट्रॉफी सहित 31 हजार रूपए तथा उप विजेता टीम जगदीषपुर को ट्रॉफी सहित 16 हजार रूपए श्रम तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री भैयालाल राजवाड़े के हाथों प्रदान किया गया।
  • 18
    Shares
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add