Thursday , December 14 2017
Home / breakings / जानिए किसी भी महिला या पुरुष को वश में करने का तरीका…

जानिए किसी भी महिला या पुरुष को वश में करने का तरीका…

यदि आप में किसी भी पुरुष या महिला को अपने वश में करने का हुनर हैं तो आप अपने जीवन में हमेशा सफलता पाएंगे। असल में प्रतिदिन हमारा सामना बहुत से पुरुष और स्त्रियों से होता हैं। ये सभी लोग हमारे लिए सकारात्मक नहीं होते हैं। बहुत से लोग हमारी मदद करने के लिए अक्सर मना कर देते हैं। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो हमारी मदद के लिए तैयार होते हैं।

इस प्रकार से देखा जाए तो कारण हमारे जीवन से बहुत से काम रुक जाते हैं और हम वे चीजें नहीं पा पाते हैं जो हमे चाहिए होती हैं। यही वजह हैं कि आज हम आपको किसी भी इंसान को अपने वश में करने का तरीका बताने जा रहें हैं। ये तरीके आचार्य चाणक्य ने अपने प्रसिद्ध ग्रंथ “चाणक्य नीति” में बताये हैं। इनकी मदद से आप अपने जीवन में सफलता पा सकते हैं।

कौन हैं आचार्य चाणक्य

आचार्य चाणक्य को कौन नही जानता, पर फिर भी हम लोग आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आचार्य चाणक्य एक बड़े स्तर के विद्वान थे। माना जाता हैं कि उनसे बड़ा विद्वान व्यक्ति भारत में कभी नहीं हुआ। ये एक बड़े नीतिकार और राजनीतिकार भी थे। आचार्य चाणक्य की नीतियां आज भी आम लोगों के जीवन में बहुत कारगर साबित होती हैं। यही कारण हैं कि आज हम आपको उनकी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहें हैं जिनको अपनाकर आप किसी भी इंसान को अपने वश में कर अपना कार्य सफल बना सकते हैं। आइये जानते हैं किसी भी इंसान को वश में करने के लिए आचार्य चाणक्य क्या कहते हैं।

इस प्रकार करें हर इंसान को वश में

आचार्य चाणक्य कहते हैं कि यदि आप किसी व्यक्ति को अपने वश में करना चाहते हैं तो सबसे पहले उसके स्वाभाव के बारे में जान लें। यदि सामने वाले व्यक्ति में लालच का गुण हैं तो आप उसको उसकी मनपसंद वस्तुएं देकर अपने वश में करें। यदि व्यक्ति अभिमानी हैं तो आप उसके आगे बीन बनकर और उसकी प्रशंसा कर उसको अपने वश में कर सकते हैं। यदि सामने वाला इंसान मुर्ख हैं तो आप उसकी हां में हां मिलाकर उसको अपने वश में कर सकते हैं।

आचार्य चाणक्य की इन नीतियों को यदि आप अपने जीवन में अपनाएंगे तो आप हर किसी को अपने वश में कर सकते हैं और अपना मनचाहा कार्य कर सकते हैं। आपको सिर्फ करना यह हैं कि आप जिसको अपने वश में करना चाहते हैं उसके स्वभाव को अच्छे से परख लें और फिर आप आचार्य चाणक्य की इन नीतियों को फॉलो करें।

Check Also

होशियार… क्योकि आपके वाहन की डिक्की भी ऐसे ही खुल सकती है…!

ताला अलीगढ़ का ही क्यो ना हो, शातिर अपराधी उसकी चाभी खोज ही लेता है,,, …

Leave a Reply