आपको गरीब बना देते हैं ये तीन काम.. जानिए इनके बारे में

319

हर एक व्यक्ति धनवान बनने की चाह रखता है इसके लिए वह जी-तोड़ मेहनत भी करता है लेकिन इस सब के बावजूद उसे सफलता नहीं मिल पाती जिससे वह शक्श हताश हो जाता है। लोगों की इसी परेशानी से जुड़े कुछ तथ्यों को आज हम आपके सामने उजागर करने वाले है। आज हम आपको बताएंगे कि वह कौन से 3 कार्य है जिनकी वजह से आपकी धनवृद्धि नहीं हो रही और आप गरीब हो रहें हैं ताकि आप कभी भूलवश भी वह कार्य न करें। आपको बता दें कि गरुड़ पुराण में ऐसे कार्यों का उल्लेख मिलता है जिनको करने से व्यक्ति के जीवन से लक्ष्मी रूठ जाती है। आइये जानते हैं इन कार्यों के बारे में।

1. हमेशा साफ़ कपड़े पहने –

गरुड़ पुराण के अनुसार जो लोग मैले कुचैले और गंदे कपड़े पहने रहते हैं उनके जीवन से लक्ष्मी रूठ कर चली जाती है इसलिए यदि आप अपने जीवन में लक्ष्मी का प्रवेश चाहते हैं तो सदैव साफ़-सुथरे तथा धुले हुए कपड़े ही पहने।

2. दांतों को रखें साफ़ –

जिन लोगों के दांत साफ़ नहीं होते हैं उन लोगों को लक्ष्मी त्याग देती है इसलिए अपने दांत हमेशा साफ़ रखें। देखा जाएं तो दांतों का सीधा संबंध स्वास्थ्य से होता है यदि दांत गंदे रहेंगे तो स्वास्थ्य भी सही नहीं रहेंगा और आपकी पूंजी डॉक्टर के पास ही जाती रहेगी।

3. सूर्योदय और सूर्यास्त पर न सोएं –

सूर्योदय और सूर्यास्त का समय ईश्वर प्रार्थना का होता है। इस समय सोना सही नहीं माना जाता है। कहते है कि इस समय पर जो सोता है उसके घर से मां लक्ष्मी रूठ कर चली जाती है।

इस तरह यह 3 तीन कार्य करने वाले लोग हमेशा गरीब ही रह जाते हैं। ऐसे में आप सदैव इस बात का ध्यान रखें कि कभी आप से इस प्रकार के कार्य न हो।

  • 12
    Shares