जानिये बिग-बी का कौन सा सपना नहीं हुआ पूरा…

99

कौन बनेगा करोड़पति-9 में शुक्रवार को दूसरे करोड़पति के रूप में मिनाक्षी जैन मिलने वाली थीं लेकिन उन्होंने 1 करोड़ के सवाल पर क्विट कर दिया. 10वीं पास मिनाक्षी ने शो में कई प्रेरणादायी बातें की. इस दौरान अमिताभ ने सत्यजीत रे से जुड़ी कई बातें शेयर कीं. उन्होंने खुलासा किया है सत्यजीत के साथ काम करने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाया.

शो में दिग्गज निर्देशक सत्यजीत रे की फिल्म से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था. जिसके बाद बिग बी ने उनसे जुड़ीं कई बातें दर्शकों से साझा की. उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह कभी सत्यजीत रे के साथ काम नहीं कर पाए. अमिताभ ने कहा, सत्यजीत जैसे महान कलाकार के साथ काम करने का अवसर चाहता था, लेकिन कभी मिला नहीं. हालांकि एक-दो बार जब उनसे मुलाकात हुई थी तो वे कहते थे अमिताभ हमें साथ में एक फिल्म करनी चाहिए.

बिग बी ने सत्यजीत रे के काम की तारीफ करते हुए कहा, उनके काम करने का तरीका अदभुत था. मैंने उन्हें एडिटिंग करते हुए देखा. एक बार मैं कलकत्ता गया था तब उन्होंने मुझे अपने एडिटिंग रूम में बुलाया. आज तो सब कुछ डिजिटल होने की वजह से एडिटिंग करना आसान है लेकिन सत्यजीत रे उस दौर में इतने मुश्किल काम को बेहद आसानी से कर जाते थे. वह पूरी फिल्म को रोक-रोककर काटते थे, उनका अनुमान इतना कमाल का था कि वह हमेशा सही जगह कट लगाते थे.