Friday , October 20 2017
Home / breakings / ससुराल में टॉयलेट नहीं था, तो महिला ने ससुर को लगवा दिए थाने के चक्कर

ससुराल में टॉयलेट नहीं था, तो महिला ने ससुर को लगवा दिए थाने के चक्कर

स्वच्छ भारत अभियान के साथ ही खुले में शौच से मुक्ति के लिए जागरुकता अभियान भी जोरों पर हैं, पर सच्चाई यही है कि आधी से ज्यादा आबादी अब भी शौचालयों से महरूम है. बहुत से इलाकों में अब भी टॉयलेट की सुविधा नहीं है. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक महिला ने घर में शौचालय न होने से परेशान होकर अपने ससुर और पति के भाई को पुलिस स्टेशन तक घसीट लिया.

गांव-पड़ोस की दूसरी महिलाओं द्वारा तंज कसे जाने से भी ये महिला बेहद नाराज थी. आरोप है कि महिला ने ससुर से जबरन बॉन्ड पेपर पर ये बात लिखवाकर दस्तखत करा लिए कि वो जल्द ही अपने घर में शौचालय बनावाएंगे. यह वाकया बिहार की राजधानी पटना से करीब 120 किलोमीटर दूर मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर प्रखंड के छेगन नेउरा गांव की है.

मुजफ्फरपुर महिला थाना प्रभारी ज्योति के मुताबिक, महिला ने पिछले सोमवार को थाने में ससुर और भैंसुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि उसके लाख गुजारिश करने के बाद भी ये लोग कुछ नहीं सुन रहे हैं और घर में शौचालय नहीं बनवा रहे हैं.

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि वो मायके से ससुराल तभी लौटकर वापस आएगी जब उसके पति तमिलनाडु से वापस गांव आएंगे. महिला का पति तमिलनाडु में काम करता है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को अगले दिन मंगलवार (26 सितंबर) को थाने बुलवाया. इसके बाद महिला के ससुर ने थाने में एक बॉन्ड पेपर पर दस्तखत किया कि वो जल्द ही अपने घर में शौचालय बनवाएगा.

महिला थाना प्रभारी के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच सुलह हो गई है. महिला ने अपनी शिकायत वापस ले ली है, वहीं उसके ससुर ने पैसे की कमी की वजह से एक हफ्ते से ज़्यादा का समय मांगा है और कहा है कि पैसों का इंतजाम कर वह जल्दी ही शौचालय बनवा देगा.

Check Also

इस दिवाली रात 10 के बाद आप नहीं कर सकेंगे आतिशबाजी… प्रशासन ने की अपील..

अम्बिकापुर जिला प्रशासन ने आज उच्च विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता आयोजित कर दीपावली पर्व …

Leave a Reply