Thursday , December 14 2017
Home / breakings / चोरी की 5 बाईक के साथ MA. पास चोर सहित खरीददार गिरफ्तार…

चोरी की 5 बाईक के साथ MA. पास चोर सहित खरीददार गिरफ्तार…

जाजगीर (संजय यादव) जिला मुख्यालय की क्राईमब्रांच ने बाईक चोर गिरोह ने का पर्दाफास किया है। गिरोह के दो सदस्य से चोरी की 5 बाईक जब्त की है। गौरतलब है की 28 अप्रैल 2017 को प्रार्थी प्रकाश चंद्र प्रुष्टि मुख्य स्टेशन प्रबंधक नैला ने चौकी नैला में रिपोर्ट दर्ज कराया की इनकी बाइक हीरो स्प्लेंडर+ को दिनांक 27 अप्रैल को रेलवे स्टेशन से कोई अज्ञात चोर चोरी कर लिया है.. प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्र 154/17 धारा 379 भादवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

वही चोर की पतासाजी हेतु क्राइम ब्रांच टीम द्वारा मुखबीर लगाया गया था। इसी दौरान मुखबीर से सूचना मिली की चंदनिया पारा जांजगीर का अनिल राठौर अलग अलग मोटरसायकल बदल कर चलता है इसका हाथ नैला स्टेशन से बाइक चोरी में हो सकता है, मुखबीर की सूचना पर गंभीरता पूर्वक रूचि लेते हुए आरोपी अनिल राठौर को तलब किया गया। क्राइम ब्रांच टीम द्वारा युवक से पूछताछ की गयी आरोपी द्वारा पहले गुमराह किया गया किंतु कड़ाई एवं मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर वह टूट गया और नैला रेल्वे स्टेशन से स्प्लेंडर+ को चोरी करना कबूल किया।

आरोपी ने बताया कि वह एम.ए. तक पढ़ा है साथ ही DCA भी किया है और जिले में आधार कार्ड बनाने का भी काम कर चूका किंतु जुए की लत के चलते कर्ज में होने के कारण पढ़ा लिखा मोटरसायकल चोरी जैसे अपराध के दलदल में फस गया। नैला स्टेशन से चोरी की बाइक के संबंध में बताया कि उसको ग्राम हालाहुली थाना खरसिया निवासी महेश वैष्णव के पास 8000 में बिक्री कर दिया है,आरोपी की निशान देही पर खरीददार महेश वैष्णव पिता श्यामदास वैष्णव उम्र 28 वर्ष सा हालाहुली थाना खरसिया (जिला रायगढ़) से चोरी की बाइक हीरो स्प्लेंडर+CG16 CA 4678 को जप्त कर लिया गया। आरोपी अनिल राठौर पिता स्व शंकर लाल राठौर उम्र 35 वर्ष सा चंदनिया पारा जांजगीर से और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा माह जून 2017 में अकलतरा रेल्वे स्टेशन से हीरो सुपर स्प्लेंडर CG11C 0552,अकलतरा स्टेट बैंक के पास से बजाज CT100 CG11 BA 6367 को,मई जून 2017 में जयराम नगर शराब दुकान के पास से हीरो स्प्लेंडर + CG 04 CL 7717 को,एवं 3-4 माह पहले खरसिया रेल्वे स्टेशन से HF डीलक्स को जिस पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखा था को चोरी करना कबूल किया..

आरोपी की निशान देही पर उक्त मोटरसायकल को उसके घर बाड़ी से बरामद कर लिया गया है ।जप्त किये गए कुल 05 नग मोटरसायकल की अनुमानित क़ीमत 125,000 लगभग है। पकड़े गए आरोपियों को धारा 379,411भादवि,41(1-4) दप्रस/379 भादवि के तहत गिरफ्तार किया गया है।जप्त वाहनों के मालिकों की पतासाजी की जा रही है।उक्त कार्यवाही में क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा,सउनि दिलीप सिंह,प्र0आर0 लालाराम खूंटे,आर0 लक्ष्मीकांत कश्यप,राजेश कोसले,मोहन साहू,अतीश पारीक,राजेश शर्मा प्रमिल मिंज एवं चौकी प्रभारी नैला उनि महादेव राम,सउनि भुनेश्वर तिवारी प्र0 श्याम राठौर का सराहनीय योगदान रहा।

Check Also

होशियार… क्योकि आपके वाहन की डिक्की भी ऐसे ही खुल सकती है…!

ताला अलीगढ़ का ही क्यो ना हो, शातिर अपराधी उसकी चाभी खोज ही लेता है,,, …

Leave a Reply