Friday , October 20 2017
Home / breakings / बिजली आफिस में हुई चोरी का खुलासा… 3 आरोपी गिरफ्तार…

बिजली आफिस में हुई चोरी का खुलासा… 3 आरोपी गिरफ्तार…

जांजगीर-चाम्पा (संजय यादव) विद्युत् मंडल बिल संग्रहण कार्यालय केरा रोड जांजगीर में ताला तोड़कर अज्ञात चोर द्वारा लाकर में रखे कम्पनी द्वारा जमा की राशि चोरी के मामले में पुलिस ने आज तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है… बताया गया की बीते 19 सितम्बर को रामकिशुन कौशिक(AE)CSPDCL नैला जोन ने  रिपोर्ट  दर्ज कराया की बीती रात को विद्युत् मंडल बिल संग्रहण कार्यालय केरा रोड जांजगीर में ताला तोड़कर कोई अज्ञात चोर द्वारा लाकर में रखे कम्पनी द्वारा जमा की राशि को और वहाँ लगे सबमर्सिबल पम्प के केबल वायर को काटकर चोरी कर लिया है ।
रिपोर्ट पर थाना जांजगीर में अपराध क्रमांक 360/17 धारा457,380 भादवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं डॉग स्कॉयड की भी मदद ली गयी। पुलिस डॉग घटनास्थल से स्मेल के आधार पर घटनास्थल से नजदीक देवार मोहल्ला शांतिनगर तक गया। जहां देवार जाति के लोग निवास करते है घटनास्थल से केबल वायर की भी चोरी की गयी थी।जो  ऐसा प्रतीत हो रहा था कि घटना में कबाड़ी  बीनने वाले या कबाड़ी का काम करने वालो का हाथ हो सकता है, इस संबंध में पुलिस टीम द्वारा देवार जाति के निवास स्थान बलौदा,छरछेद,एवं रायगढ़ में मुखबीर को सक्रीय किया गया इन स्थानों में निवासरत देवारो की रिस्तेदारी शांतिनगर जांजगीर में होना पता चला जिस पर मुखबीर को सक्रीय किया गया। इस दौरान क्राइम ब्रांच को मुखबीर से सूचना मिली की बलौदा शराब भट्टी के पास बलौदा का विनोद देवार नशे की हालत में है और शराब के लिए अनाप शनाप रकम खर्च कर रहा है। विनोद देवार की रिस्तेदारी शांतिनगर जांजगीर में भी है मुखबीर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।
जिसके बाद क्राइम ब्रांच एवं थाना जांजगीर की टीम द्वारा बलौदा पहुचकर विनोद देवार को पकड़ा गया उससे पूछताछ की गयी पहले तो उसके द्वारा घटना से इंकार किया गया किंतु मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर वह टूट गया और विद्युत् बिल संग्रहण केंद्र जांजगीर में अपने भाई राकेश उर्फ़ राका ,और दुर्गेश देवार के साथ मिलकर चोरी करना कबूल किया।आरोपी विनोद देवार के निशान देहि पर उसके भाई राका देवार और उसके फूफा मुन्ना देवार को रायगढ़ से गिरफ्तार किया गया। आरोपी विनोद देवार पिता राजकुमार देवार उम्र 19 वर्ष सा बलौदा से चोरी का रकम नकदी 86510 रूपये ,एक मोबाइल क़ीमती 6000,एक मो सा पल्सर क़ीमती 38000 रूपये कपड़ा कीमती10418 को जप्त किया गया। आरोपी राकेश उर्फ़ राका देवार पिता राजकुमार उम्र 21 वर्ष सा बलौदा से नकद रकम 11000 रूपये,एक जीन्स पेंट,एक शर्ट क़ीमती 2000 रूपये को जप्त किया गया,आरोपी मुन्ना पिता बाबूलाल देवार उम्र 38 वर्ष सा सोनू मुड़ा देवार पारा रायगढ़ से 02 पेंट,02 टी शर्ट,बच्चे का पेंट शर्ट,पत्नी के लिए ख़रीदे साड़ी कीमती 4275 रूपये एवं नकदी रकम 5500 रूपये को जप्त किया गया ।एक आरोपी दुर्गेश देवार फरार है जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जावेगा।
आरोपियों से चोरी में प्रयोग किये सब्बल और चोरी किये केबल वायर को भी जप्त किया गया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी जांजगीर निरीक्षक भवानी शंकर खुंटिया, क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, उनि बृजेंद्र सिंह, सउनि दिलीप सिंह,प्र0आर0 लालाराम खूंटे,आरक्षक राजकुमार चंद्रा, लक्ष्मीकांत कश्यप,राजेश शर्मा,अतीस पारीक,राजेश कोसले,मोहन साहू,प्रमिल मिंज,जितेंद्र सिंह परिहार,का सराहनीय योगदान रहा।

Check Also

इस दिवाली रात 10 के बाद आप नहीं कर सकेंगे आतिशबाजी… प्रशासन ने की अपील..

अम्बिकापुर जिला प्रशासन ने आज उच्च विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता आयोजित कर दीपावली पर्व …

Leave a Reply