रीवा जिले में सूखा घोषित करे सरकार : सुखेन्द्र सिंह

154
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

रीवा मऊगंज विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना ने अपने निवास में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर किसानों की समस्याओं को देखते हुए शासन प्रशासन से समूचे जिले को सूखा घोषित करने की मांग।

विधायक ने कहा की मऊगंज व हनुमना एवं समूचे रीवा जिले में अवर्षा के कारण किसानों की पूरी फसल सूख गई हैं और पूरा जिला भयंकर सूखे की चपेट में है,ऐसी स्थिति में शासन व प्रशासन को त्वरित संज्ञान लेकर किसानों के हित मे कार्यवाही करनी चाहिए ताकि सभी प्रकार के अप्रिय स्थिति से बचा जा सके।साथ ही किसानों से ऋण की वसूली स्थगित की जाये, बिजली वसूली स्थगित किया जाये ,पैसे के अभाव से जले ट्रांसफार्मर को तत्काल रोक हटाकर सुधार हेतु निर्देशित किया जाये और फसल बीमा का लाभ सीधे किसानों को दिया जाये।
विधायक ने कहा की पिछले साल का मुआवजा अभी भी जीन किसानों को नही मिला उन सभी को विसंगति समाप्त कर मुआवजे का वितरण किया जाय।
साथ ही जो सड़के बनी है चाहे वो रीवा चाकघाट मार्ग हो या फिर रीवा हनुमना मार्ग हो वहा भी जिन किसानों की जमीने फसी थी उन्हें आज तक मुआवजा नही मिला, इस मुआवजे बटवारे में काफी ज्यादा भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है।
अगर किसानों के हित में शासन द्वारा यदि कोई सक्षम कार्यवाही नहीं हुई तो मैं किसानों के हित में हर स्तर की लड़ाई लड़ने में बाध्य हूँ, इस दौरान विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना के साथ कांग्रेसी नेता व रीवा नगर निगम के वार्ड नम्बर 12 के पार्षद विनोद शर्मा भी साथ मौजूद रहे।

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add