इन उपायों से दूर करें अपना बुरा समय और जीये सुखी संपन्न जीवन

286

बहुत से लोगों के जीवन का बुरा समय उनके घर को ही नहीं, बल्कि उनके सामाजिक जीवन को भी खत्म कर देता है। ऐसे में आज हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय को जो आपके जीवन से बुरे समय को मिटा देंगे। जीवन में परेशानियां आती जाती रहती ही है, पर कुछ लोग जीवन में आई इन परेशानियों का कारण उनके ही भाग्य को मानते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय यहां बता रहें जो आपके जीवन के दुर्भाग्य को सुभाग्य में बदल देंगे, तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

1 – किस्मत चमकेगी –

यदि आप अपनी किस्मत को चमकाना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन चींटियों को आटे में चीनी मिलाकर डालें। ज्योतिष के अनुसार यह उपाय आपके पितृ दोष को समाप्त करता है और इस कारण आपकी किस्मत बेहतर होती चली जाती है।

2 – प्रत्येक दिन होगा शुभ –

शास्त्रों और ज्योतिष की मानें तो जो भी प्रतिदिन उठकर अपने माता-पिता या बुजुर्गों के पैर छू कर उनका आशीर्वाद लेता है। उसका प्रत्येक दिन अच्छा जाता है। असल में मान्यता यह है कि ऐसा करने से सभी गृह आपके अनुकूल हो जाते हैं और आपके जीवन को अच्छा फल प्रदान करते हैं।

3 – धन के लिए उपाय –

आप अपने घर के आसपास किसी ऐसे तालाब या पोखर का चयन करें जहां पर मछलियां हों। इस तालाब में आप मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं। ऐसा करने पर धन आपकी ओर आकर्षित होता है और आप धीरे-धीरे धनवान बनने लगते हैं।

4 – देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए –

प्रतिदिन जो व्यक्ति अपने घर में सुबह के समय साफ सफाई करता है। उससे देवी लक्ष्मी हमेशा खुश रहती है। आप अपने घर प्रतिदिन झाड़ू-पोछा जरूर करें। इस उपाय को करने से पहले आप इस बात का ध्यान जरूर रखें कि यह कार्य आपको सिर्फ सुबह के समय करना है, शाम के वक्त नहीं।

5 – गाय को रोटी देना –

सुबह भोजन बनाते समय पहले बनी रोटी को आप गाय के लिए निकाल दें। गाय को आप प्रतिदिन रोटी जरूर खिलाएं। इस उपाय को करने से सभी देवी देवता प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन की हर समस्या का समाधान करते हैं।