जाने कैसे 9 वर्ष से बिना खाना खाए हुए भी स्वस्थ है यह कपल

209
This couple survives for 9 years without having anything

गजब है पर सच है

खाना खाना जीवन के लिए जरूरी होता है। खाने के बिना जीवन जीना एक प्रकार से असंभव है। जीवन की कल्पना भोजन के बिना असंभव है पर आज जिस कपल से हम आपको मिलवा रहें हैं वह अपने आप में अनोखा कपल है।

असल में इस कपल ने पिछले 9 वर्ष से खाना नहीं खाया है, पर आज भी यह कपल बिलकुल स्वस्थ है। इस कपल को देख कर लोग चकित रह जाते हैं। वर्तमान में सोशल मीडिया पर इस कपल की यह खबर काफी चर्चा का विषय बनी, इसलिए आज हम आपको इसके बारे में जानकारी दे रहें हैं, तो आइए जानते है इस कपल के बारे में।

आपको हम बता दें कि कैमिला कैस्टेलो और उनके पति अकाही रिकार्डो ने बीते 9 वर्षों से कुछ नहीं खाया है। यह कपल कहता है कि उन्होंने कभी-कभी स्वाद के लिए ही थोड़ा बहुत खाया है, पर कभी भोजन के रूप में अन्न को नहीं खाया है।

यह कपल अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया का रहने वाला है और पिछले 3 वर्षों में इस कपल ने अन्न का एक दाना भी नहीं चखा है। आपको हम बता दें कि इस प्रक्रिया को असल में “ब्रेथरियन प्रॉसेस” कहा जाता है और इसमें धीरे-धीरे भोजन को छोड़ना होता है। इस कपल ने भी इस प्रक्रिया को अपनाया है और इसलिए ही यह पिछले 9 वर्षों से भोजन के रूप में कुछ नहीं खाये हैं।

देखा जाए तो प्रेग्नेंसी के दौरान महिला को जरूरत से ज्यादा खाना पड़ता है पर कैमिला ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी कुछ नहीं खाया और एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। इस प्रकार से इस कपल ने एक वैज्ञानिक प्रक्रिया को अपनाकर अपने भोजन को धीरे धीरे लगभग ख़त्म कर दिया है।