शादी का झांसा देकर एक साल तक किया दुष्कर्म… अब सलाखों के पीछे

66
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

अम्बिकापुर – जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र में एक युवती को शादी का झांसा देकर लगातार दैहिक शोषण करने का मामला सामने आया है.. क्षेत्र के मांझापारा निवासी सोभन नागवंशी के द्वारा युवती को पिछले एक वर्ष से शादी की बात कर उसका दैहिक शोषण किया जा रहा था..और जब युवक ने शादी से इनकार कर दिया तो युवती में सीतापुर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई..लिहाजा पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है..

सीतापुर के माझापारा में रहने वाली एक युवती को प्रेम के जाल में फंसा कर उसके साथ एक वर्ष तक दैहिक शोषण किया गया.. मामले का आरोपी कोई और नहीं उसी गाँव का शोभन नागवंशी है..जिसने युवती को शादी करने की बात कही इतना ही नहीं लगातार युवती का दैहिक शोषण करने के दौरान युवक ने युवती की मनाग में सिन्दूर भी भरा लेकिन जब युवती का गर्भ ठहर गया और वह बिन ब्याही माँ बनने की कगार पर आगे तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया.. लिहाजा युवती ने मामले की शिकायत पुलिस से की..

इधर युवती को शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करना और फिर शादी से इनकार करने की शिकायत पर पहले तो पुलिस ने मामला दर्ज किया और फिर पतासाजी करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है..

बहरहाल सरगुजा के ग्रामीण क्षेत्रो की भोली भाली लडकियों के साथ शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने के मामलो की बहुतायात है.. और अपनी आबरू खो चुकी इन लडकियों के पास पुलिस में शिकायत के सिवा और कोई रास्ता नहीं होता..लेकिन इस क्षेत्र में अगर शिक्षा का स्तर बढ़ जाए ये लडकिया जागरूक हो जांए तो ऐसे मामलों से बचा जा सकता है..

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add