विमान की खूबी वाली पहली तेजस ट्रेन कल से दौड़ेगी…रेलवे ने जारी किया किराया

154
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

सेंट्रल रेलवे ने शनिवार को प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के लिए किराया जारी कर दिया। किराया चार्ट के मुताबिक यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस के फर्स्ट एयरकंडीशन्ड कंपार्टमेंट और चेयर कार से करमाली गोवा तक के सफर के लिए सामान्य ट्रेनों से लगभग तीन गुना ज्यादा भुगतान करना होगा। वातानुकूलित डिब्बे और बेहतर यात्री सुविधाओं को ट्रेन के ज्यादा किराए का कारण बताया गया है।

तेजस एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी डिब्बे में केटरिंग की सुविधा के साथ सफर करने की लागत 2,680 रुपए है जबकि एसी चेयर कार में प्रति व्यक्ति ये लागत 1,680 रुपए है। ये कीमत उसी रूट से जाने वाली जनशताब्दी ट्रेन से लगभग 3 गुना ज्यादा है।डिब्बों की पसंद के मुताबिक कीमत 500 रुपये से 900 रुपये के बीच है। एसी डबल डेकर मडगांव-पनवेल ट्रेन में आठ घंटे की यात्रा की दर चेयर कार सीट पर 795 रुपये और थर्ड एसी के लिए 1880 रुपये है।

रेलवे ने बताया था विभिन्न जगहों पर केटरिंग की सुविधा के साथ तेजस एक्सप्रस की दरें शताब्दी से लगभग 30 फीसदी अधिक हैं। तेजस से सफर करने पर यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं जैसे सीट के पीछे एलईडी टीवी कॉफी वेंडिंग मशीन, सीसीटीवी कैमरे और जीपीएस-आधारित सूचना डिस्प्ले मिलेंगी। सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सीटों के लिए बुकिंग रविवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी और सोमवार की दोपहर तक, यात्रा के चार घंटे पहले ये बंद हो जाएगी। बता दें केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु सोमवार को छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) से इस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। तेजस एक्सप्रेस सोमवार को शाम 3 बजे स्टेशन से रवाना होगी।

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add