UPDATE : सुकमा नक्सली हमले मे शहीदो के नाम आये सामने..पढ़े शहीदो की सूची …

308
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

सुकमाआलोक शुक्ला 

जिले दोरनापाल के पास चिंतागुफा और बुर्कापाल के बीच में नक्सली हिंसा मे 25 जवान शहीद हो गए है। इसके अलावा 7 जवान गंभीर रुप से घायल हो गए है। हमला सीआरपीएफ की 74वी बटालियन के उन जवानो पर हुआ है जो रोड अपनिंग पार्टी के रुप मे 99 जवान सर्चिंग कर रहे थे।  जानकारी के मुताबिक इस हमले मे  55 से 60 की संख्या में नक्सली शामिल थे, जबकि क्षेत्र मे 300 से अधिक नक्सिलियो के चहलकदमी की खबर है। इस हमले मे नक्सलियों द्वारा घात लगाकर हमला करने की जानकारी सामने आ रही है । इस बडी नक्सली वारदात मे शहीद जवानो और घायल जवानो के संबध मे सुकमा एस पी ने पुष्टि की है। घटना के बाद आईजी विवेकानंद सिन्हा औऱ डीआईजी सुंदरराज पी दोनो सुकमा के लिए रवाना हो गए है। वही जानकारी यह भी है की नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ अब भी जारी है,,

गौरतलब है कि हमला रोड ओपनिंग पार्टी पर हुआ है। जिसमे 25 जवानो की मौत के साथ 7 जावानो के घायल होने की सूचना मिली है। सूत्रो के मुताबिक जिन सीआरपीएफ जवानो पर नक्सली हमला हुआ है उन्होने घटना के एक घंटे पहले ही दस किलो के IED को डिफ्यूज किया था ।  प्राप्त जानकारी के मुताबिक घायलों को हैलीकॉप्टर से रायपुर रवाना कर दिया गया है। जिन्हे रायपुर के रामकृष्ण और बालाजी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल मे लाया गया है।

वही इस हमले में शाहीद हुए जवानों और घायलों की सूची भी जारी कर दी है नीचे लगी सूची में उनके नाम दिए गए है –

कोबरा बटालियन लाएगी शहीदो का शव 

पुलिस के आला अधिकारियो के मुताबिक सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन शहीदो का शव लेने घटना स्थल पर जाएगी, लेकिन रात मे घटना स्थल पर हेलीकाप्टर उतराना सुरक्षा लिहाज से ठीक नही है। इसलिए माना जा रहा है कि शव को कल सुबह तक ही मुख्यालय सुकमा तक लाया जा सकेगा।

 

दिल्ली से सीएम की वापसी 

मुख्यमंत्री डांँ रमन सिंह प्रदेश के सुकमा मे हुई नक्सली हिंसा के वक्त दिल्ली मे थे। लेकिन अब वो दिल्ली से शाम 5.30 बजे इण्डिगो विमान से  रवाना होकर  7.15 पर रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेगे , जिसके बाद सीएम कार द्वारा सीएम हाउस के लिए रवाना होगे ।  लेकिन ये कयास लगाए जा रहे है सीएम दिल्ली से आने के बाद नक्सली हिंसा मे घायल जवानो से मिलने अस्पताल जा सकते है।

घायल जवानों के नाम 

वही घटना में घायल जिन जवानों को रायपुर भेजा गया है उनमे एएसआई आरपी हेमब्राम, हेड कांस्टेबल राम मेहर, सीटी स्वरुप कुमार, मोहिन्दर सिंह, जितेंद्र कुमार, शेर मोहम्मद, लटू उरांव की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

http://fatafatnews.com/2017/04/24/%E0%A4%A6%E0%A5%87%E0%A4%96%E0%A5%87-%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%80-%E0%A4%AA%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%BF%E0%A4%AF%E0%A4%BE-%E0%A4%B6%E0%A4%B0%E0%A4%A3-%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%BF-3/

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add