पंचायत शिक्षको के वेतन के लिए 32.9 करोड़ रुपये हुए आबंटित

165
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

अम्बिकापुर 
जिला पंचायत सरगुजा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग पाण्डेय ने आ.जा.क. शिक्षक पंचायत संवर्ग, शिक्ष मद के शिक्षक पंचायत संवर्ग तथा नगरीय निकाय के षिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु कुल 32.9 करोड़ की राशी इनके वेतन भुगतान के लिए पुनराबंटित की है जाहिर है की वेतन भुगतान में देरी की समस्या से जूझ रहे पंचायत शिक्षको के लिए ये राहत की खबर है लिहाजा इस बड़ी मुस्त से पंचायत शिक्षको का वेतन भुगतान समय पर किया जा सकेगा..

 

आ.जा.क. शिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए 20.57 करोड़

जिला पंचायत सरगुजा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग पाण्डेय ने बताया है कि आदिम जाति कल्याण मद ग्रामीण एवं नगरीय अंतर्गत सरगुजा जिले में कार्यरत षिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु 20 करोड़ 57 लाख 18 हजार 30 रूपये पुनराबंटित किया गया है। उन्होने बताया है कि संबंधित जनपद पंचायत से प्राप्त जानकारी के आधार पर कोषालय के माध्यम से राषि का पुनराबंटन कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत अम्बिकापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कुल 4 करोड़ 58 लाख 8 हजार 30 रूपये का पुनराबंटन किया गया है। इसी प्रकार जनपद पंचायत लखनपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 2 करोड़ 62 लाख 20 हजार रूपये, जनपद सीईओ उदयपुर को 2 करोड 30 लाख 90 हजार रूपये, जनपद सीईओ लुण्ड्रा को 3 करोड़ 2 लाख रूपये, जनपद सीईओ बतौली को 2 करोड़ 86 लाख रूपये, जनपद सीईओ सीतापुर को 2 करोड़ 97 लाख रूपये तथा मैनपाट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 2 करोड़ 21 लाख रूपये का पुनराबंटन किया गया है। जिला पंचायत सीईओ ने बताया है कि वेतन देयक एजुकेषन पोर्टल में दर्ज षिक्षक पंचायत के सत्यापित डाटा के आधार पर आहरित किया जाना है। स्वीकृत आबंटन से अप्रैल माह तक का वेतन आहरण कर आहरित राषि की जानकारी 26 अप्रैल 2017 तक भेजने के निर्देष दिये गये हैं। उन्होने बताया है कि विŸा विभाग के निर्देषानुसार 26 अप्रैल 2017 के पष्चात् मुख्य सर्वर लाॅक हो जायेगा।

 

शिक्षा मद के शिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु 11.30 करोड़

शिक्षा मद ग्रामीण अंतर्गत जिले में कार्यरत षिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु 11 करोड़ 30 लाख 64 हजार 400 रूपये पुनराबंटित किया गया है। उन्होने बताया है कि संबंधित जनपद पंचायत से प्राप्त जानकारी के आधार पर कोषालय के माध्यम से राषि का पुनराबंटन कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत अम्बिकापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कुल 3 करोड़ 74 लाख 26 हजार 900 रूपये का पुनराबंटन किया गया है। इसी प्रकार जनपद पंचायत लखनपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 1 करोड़ 94 लाख उदयपुर को 88 लाख रूपये, जनपद सीईओ लुण्ड्रा को 2 करोड़ 70 लाख रूपये, जनपद सीईओ बतौली को 85 लाख रूपये, जनपद सीईओ सीतापुर को 77 लाख रूपये तथा जनपद पंचायत मैनपाट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 42 लाख 37 हजार 500 रूपये का पुनराबंटन किया गया है। जिला पंचायत सीईओ ने बताया है कि वेतन देयक एजुकेषन पोर्टल में दर्ज षिक्षक पंचायत के सत्यापित डाटा के आधार पर आहरित किया जाना है। स्वीकृत आबंटन से अप्रैल माह तक का वेतन आहरण कर आहरित राषि की जानकारी 26 अप्रैल 2017 तक भेजने के निर्देष दिये गये हैं। उन्होने बताया है कि विŸा विभाग के निर्देषानुसार 26 अप्रैल 2017 के पष्चात् मुख्य सर्वर लाॅक हो जायेगा।

 

नगरीय निकाय के षिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु 1.03 करोड़

शिक्षा मद के तहत् नगरीय निकाय में कार्यरत षिक्षक पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के वेतन भुगतान हेतु 1 करोड़ 3 लाख 75 हजार 100 रूपये पुनराबंटित किया गया है। उन्होने बताया है कि संबंधित जनपद पंचायत से प्राप्त जानकारी के आधार पर कोषालय के माध्यम से राषि का पुनराबंटन कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत अम्बिकापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कुल 95 लाख 92 हजार 100 रूपये का पुनराबंटन किया गया है। इसी प्रकार जनपद पंचायत लखनपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 6 लाख 75 हजार रूपये तथा सीतापुर के जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपलान अधिकारी को 1 लाख 8 हजार रूपये का पुनराबंटन किया गया है।

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add