अवैध शराब बिक्री के खिलाफ एक्शन मे सरगुजा कलेक्टर …. होगी कड़ी कार्यवाही

187
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add
अम्बिकापुर
सरगुजा कलेक्टर  भीम सिंह ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आगामी 1 अप्रैल 2017 से कोचियों के माध्यम से शराब बंदी पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से विचार विमर्श किया। कलेक्टर ने कहा कि शराब बिक्री में कोचिया बंदी करना शासन का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे कोचियों के माध्यम से शराब बिक्री पर प्रभावी रोक लगाने के लिए सभी आवश्यक तैयारी कर लेंवे।
कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और पुलिस मित्रों के सहयोग से गांवों में कोचियों द्वारा शराब बिक्री पर कड़ी निगरानी रखी जाये। उन्होंने कहा कि अवैधरूप से शराब बिक्री करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि 30 मार्च को नोडल अधिकारी नियुक्त किये जायेंगे जो 31 मार्च को जिले की शराब दुकानों को सील करायेंगे। उन्होंने राजस्व, आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने के लिए समन्वित प्रयास करें। इसके साथ ही उन्होंने जिले की सीमा क्षेत्र में वाहनों की जांच करें, ताकि अवैध रूप से नशीली पदार्थ कोई नहीं ला पायें।
बैठक में बताया गया कि सरगुजा जिले में 31 मार्च के बाद शराब दुकानों का संचालन ठेकेदार नहीं कर सकेंगे। इन दुकानों का संचालन आबकारी विभाग द्वारा किया जायेगा। ये शराब दुकानें दोपहर 12 बजे से 9 बजे तक खुली रहेगी। बैठक पुलिस अधीक्षक श्री आर.एस. नायक ने कहा कि शासन की मंशानुरूप अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने के लिए असंभव आवश्यक प्रयास किये जायेंगे तथा अवैध शराब की बिक्री करते पाये जाने पर संबंधितों के विरूद्ध पुलिस कार्यवाही की जायेगी। बैठक में सहायक कलेक्टर  नुपूर राशि पन्ना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, अम्बिकापुर, सीतापुर, आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add