बालको द्वारा मैनपाट खदान क्षेत्र के जरूरत मंदों को दिए गए चश्मे

473

अम्बिकापुर

समुदायिक सरोकार के तहत जरूरत मंद ग्रामीणों का निःषुल्क नेत्र जांच कर चष्मे प्रदान किये गए। ग्राम सपनादर और केसरा के सरपंच और उपसरपंच की उपस्थिति में तीन दिवसीय नेत्र जांच षिविर का समापन हुआ। इस शिविर में तीन दिनों में 437 जरूरतमंदों का नेत्र परीक्षण किया गया और 282 को चष्मे प्रदान किए गए। बालको खदान विस्तार प्रमुख अफरोज अली के मार्गदर्षन और मेनपाट बाक्साईट खदान प्रमुख अजय तिवारी की उपस्थिति में षिविर का आयोजन किया गया।

बालको भारत एल्यूमिनियम कम्पनी लिमिटेड द्वारा सरगुजा जिला स्थित मेनपाट बाक्साईट खदान क्षेत्र के जरूरतमंद निवासियों के लिए निःषुल्क नेत्र परीक्षण और चष्मा वितरण षिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मेनपाट स्थित ग्राम पंचायत सपनादर और केसरा के पच और सरपंच उपस्थित थे।

तीन दिवसीय नेत्र परीक्षण और चष्मा वितरण षिविर की शुरूआत ग्राम सपनादर से की गई जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भागीदारी निभाई। तीन दिनों की अवधि में नेत्र परीक्षण कराने वाले ग्रामीणों में भारी उत्साह देखा गया। इस अवधि में 437 जरूरतमंद ग्रामीणों के नेत्र परीक्षण किए गए और आवष्यकतानुसार 282 लोगों को चष्मे प्रदान किए गए।

षिविर के आयोजन के लिए ग्राम सपनादर, कुदारीडीह और केसरा के पंच, सरपंच और उप सरपंच सहित अन्य ग्रामीणों ने बालको प्रबंधन की सराहना की । ग्रामीणों ने उम्मीद जताई कि भविष्य में बालको प्रबंधन द्वारा ग्रामीणों की सुविधा हेतु इस तरह के आयोजन किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि बालको प्रबंधन द्वारा अपने प्रचालन क्षेत्रों में समुदाय की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर अनेक योजनाएं संचालित कर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ताकि उसका लाभ अधिक से अधिक जरूरतमंदों को मिल सके। बुजुर्ग और पैसा खर्च करने में असमर्थ लोगों के लिए निःषुल्क नेत्र परीक्षण और चष्मा वितरण कार्यक्रम उनके लिए किसी सौगात से कम नहीं।