इस हनुमान मंदिर के नजदीक आते ही खुद-ब-खुद रुक जाती हैं ट्रेनें..!

44
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

भले ही हमें ईश्वर के आकार-प्रकार के बारे में पता ना हो, पर उनकी शक्ति का एहसास हमें अपने चारों ओर देखने को मिल जाता है जिसके कारण ही करोड़ों लोगों की आशाएं एक मुर्ति के सामने आकर टिक जाती है। ऐसी ही एक चमत्कारिक शक्ति जिसके सामने इंसान को क्या तेज रफ्तार से चलती ट्रेने भी खुद-ब-खुद धीमी होकर उन्हें प्रणाम करने के लिए रूक जाती है। यह जीता-जागता उदाहरण हमें मध्य प्रदेश के शाजापुर जगह पर स्थित बोलाई गांव के हनुमान जी के एक चमत्कारिक मंदिर में देखने को मिलता है। जहां पर लोगों की धारणा है कि यह मंदिर काफी बड़ा चमत्कारिक मंदिर है जो आने वाली घटनाओं से पहले ही अगाह कर देता है।

बताया जाता है कि कुछ समय पहले इस स्थान के सामने रेलवे ट्रैक पर दो मालगाड़ी का आपस में टकरा जाने से काफी बड़ा एक्सीडेंट हो गया था, इस अनहोनी का एहसास दोनों ही ट्रेन के ड्राइवर को पहले ही हो चुका था। वहीं ट्रेन की रफ्तार उस समय अपने आप ही धीमी होने लगी जिसके कारण इससे किसी की जानमाल की हानि नहीं हुई।

हनुमान जी के मंदिर पर इस तरह के कई अनोखे चमत्कार हुए हैं जो वहां के लोगों से सुने जा सकते हैं। इस मंदिर का सबसे बड़ा रहस्य तो यह है कि जब भी इस मंदिर के सामने से कोई भी ट्रेन गजुरती है तो वह वहां पहुचतें ही खुद-ब-खुद धीमी हो जाती है। हर ट्रेन के ड्राइवर को इस मंदिर के चमत्कार का अहसास हैं और वह यहां पर पहुंचते ही अपनी ट्रेन की रफ्तार को काम कर देते हैं यदि किसी कारण वश कोई ड्राइवर भूल भी जाता है तो उसे अपने आप ही भूल का आभास होने लगता है। हनुमान जी की इस माया को जानकर रेल ड्राइवर के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी भी इस मंदिर की महिमा को पहचानने लगे हैं। तभी तो यहां पर गुजरने वाली किसी भी ट्रेन किसी हादसे का शिकार नहीं होती है।

Hader add
Hader add