ऑनलाइन खरीदी बिक्री पड़ी महंगी..ठग कार लेकर हुआ फरार…!

275
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

[highlight color=”black”]रायपुर – राजनांदगांव[/highlight]

यदि आप भी olx जैसी साइट पर जाकर अपनी गाड़ी बेचना चाह रहे हैं तो संभल जाइए, क्योंकि छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव शहर में प्राइवेट जॉब करने वाले आशुतोष शर्मा को olx पर अपनी क्रूज कार बेचने का विज्ञापन डालना महंगा पड़ गया। olx पर विज्ञापन देख कार खरीदने आया एक ठग टेस्ट ड्राइव के बहाने कार लेकर ही फरार हो गया। हालाँकि ठग युवक जाते जाते अपनी क्रेटा गाड़ी छोड़ गया। लेकिन जब आशुतोष उस क्रेटा कार को लेकर थाने पंहुचा तो वो कार भी चोरी की ही निकली।

राजनांदगांव की एक निजी कंपनी में काम करने वाले आशुतोष शर्मा ने अपनी क्रूज़ कार WB 06-F-1601 को बेचने के लिये ऑनलाइन खरीद- फरोख्त साईट ओ.एल.एक्स. पर विज्ञापन डाला था…जिसे पढ़कर आनंद महाजन नाम के व्यक्ति ने आशुतोष को कॉल किया और 06 अगस्त को दोनों ने मिलने का फैसला किया…6 तारीख को ही आनंद महँगी क्रेटा गाडी में राजनांदगांव पंहुचा जहाँ दोनों की मुलाकात हुई, कुछ देर की बातचीत के बाद आनंद ने आशुतोष की कार टेस्ट ड्राइव के लिए मांगी और अपनी सोल्ड क्रेटा कार की चाभी आशुतोष को पकड़ा दी….महँगी कार देख आशुतोष को भी शक नहीं हुआ और उसने अपनी कार टेस्ट ड्राइव के लिए दे दी…लेकिन जब 1 घंटे बाद भी आनंद वापस नहीं लौटा तो आशुतोष को शक हुआ…और उसने आंनद के मोबाइल में कॉल किया लेकिन मोबाइल बंद था…हालांकि आशुतोष को ये इत्मीनान था कि उसके पास आनंद की महँगी गाडी है…लेकिन जब अगले दिन तक आनंद उसकी कार लेकर नहीं लौटा तो थाने जाकर आशुतोष ने इसकी शिकायत दर्ज कराई….

[highlight color=”red”]सुरेश ध्रुव … टीआई , कोतवाली[/highlight]

आशुतोष शर्मा है, इन्होंने अपनी पुराणी कार बेचने के लिए olx पर ऐड डाला था, जिसे देखकर एक आदमी ने उन्हें कॉल किया और 6 को राजनांदगांव आया, वो क्रेटा गाडी में आया था, और आशुतोष की गाडी को टेस्ट ड्राइव के लिए ले गया लेकिन वापिस नहीं आया, और अपनी क्रेटा कार आशुतोष के पास ही छोड़ गया, लेकिन ये जो क्रेटा कार वो छोड़ गया है उसके भी चोरी के होने की सम्भावना है…पुलिस जांच कर रही है…)

 olx पर ठगी के शिकार आशुतोष को उस समय झटका लगा, जब पुलिस ने  उसे बताया कि आनंद ने जो नई क्रेटा कार उसके पास छोड़ी है वो भी मध्यप्रदेश के पेंच से चुराई हुई है, तीन महीने पहले चोरी की रिपोर्ट भी लिखवाई गयी थी….इतना ही नहीं इस तरह की ठगी की खबर पाकर तीन महीने पहले चोरी हुई क्रेटा के मालिक भी राजनांदगांव पंहुच गए हैं…हालांकि इस ठगी के बाद से ही आशुतोष सदमे में हैं और मीडिया के सामने आने से इंकार कर रहे हैं…एबीपी न्यूज़ से फोन में बातचीत करते हुए आशुतोष ने बताया की जिस आदमी ने उनके साथ ठगी की है वो इंग्लिश बोलता है और बहुत प्रोफेसनल था इसलिए उन्हें यह जरा भी अंदाजा नहीं था की आनंद ऐसा करेगा। वहीँ क्रेटा के मालिक अपनी नई कहानी बता रहे हैं।

[highlight color=”yellow”]संजय तेजवानी क्रेटा गाडी के मालिक[/highlight]

ये पेंच से शुरू हुई थी क्रेटा, तीन महीने के करीब हो गए हैं, इसकी रिपोर्ट भी की गयी थी…पेपर में पढ़कर हम यहाँ आये हैं, हमारे जीजाजी की गाडी है वो नागपुर में रहते है, वो पेंच घूमने गए थे जहाँ से गाडी चोरी हो गयी थी ।

olx पर ठगी के इस मामले के सामने आने के बाद  olx  पर भरोशा करने वाले अब सतर्क हो जाएंगे। लेकिन इस तरह की ठगी दूसरों के साथ न हो क्या इससे बचने के लिए olx अपने स्तर पर कुछ प्रयास करेगी यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

Hader add
Hader add
Hader add
Hader add