प्रभारी मंत्री ने खैरागढ़-धमधा मार्ग का भूमिपूजन किये

528
  • बाजार अतरिया में खाद गोदाम व मिनी स्टेडियम निर्माण की घोषणा
  • सांसद ने बाजार अतरिया में स्कूल अहाता एवं फर्नीचर की घोषणा
  •  राजनांदगांव
  • प्रभारी मंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत एवं सांसद श्री अभिषेक सिंह ने खैरागढ़ विकासखंड के बाजार अतरिया में छत्तीसगढ़ सड़क विकास परियोजना के अंतर्गत धमधा-खैरागढ़ मार्ग भूमिपूजन कर शिलान्यास किया। इस 39 किमी लंबे मार्ग का निर्माण 66.99 करोड़ रू की लागत से होगा। प्रभारी मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि धमधा-अतरिया -खैरागढ़ मार्ग के बनने से दुर्ग जिले का धमधा शहर राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ नगर से सीधा जुड़ जायेगा। इससे इस अंचल के गांवों को यातायात एवं आवागमन की सुविधा होगी। प्रभारी मंत्री ने बाजार अतरिया में खाद गोदाम एवं मिनी स्टेडियम निर्माण की घोषणा की।
    प्रभारी मंत्री श्री मूणत ने कहा कि सड़क ग्रामीण विकास का प्रमुख आधार है। सड़कों के निर्माण से गावों का सर्वांगीण विकास होता है। शासकीय अधिकारी-कर्मचारी का गांवों में आवागमन बढ़ता है। स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होती है। चौड़ी सड़कों के बनने से गांवों का कायाकल्प हो जाता है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि वैवाहिक रिश्ते जोड़ते समय भी लोग सड़क एवं आवागमन की सुविधाओं पर ध्यान देने लगे हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि बाजार अतरिया में हम सड़क का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य प्रारंभ करने आए हैं। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में 30 हजार करोड़ रू की लागत से सड़कों का निर्माण प्रारंभ करा दिया गया है। राज्य के सभी हिस्सों में चौड़ी सड़कों का जाल बिछेगा। उन्होने कहा कि छŸाीसगढ़ में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सिंचाई एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ है।
    सांसद श्री अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर ग्रामीणों की मांग पर स्कूल में अहाता निर्माण एवं फर्नीचर उपलब्ध कराने की घोषणा की। उन्होने कहा कि खैरागढ़ से धमधा तक सड़क बनाने की बहुप्रतीक्षित मांग आज पूरी हुई है। राज्य शासन द्वारा इस क्षेत्र में अधोसंरचना विकास का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सड़के बेहतर होने से आवागमन सुगम हो जाता है। गांवों के विकास का द्वार खुल जाता है। सड़कों के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्र में विकास की गति तेज हो जाती है। सांसद श्री सिंह ने इस अवसर पर बाजार अतरिया में शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाने पुलिस एवं आबकारी के अधिकारी को निर्देशित किया। सांसद ने कहा कि खैरागढ़-धमधा मार्ग का निर्माण एशियाई विकास बैंक के सहयोग से किया जायेगा। इस मार्ग के बनने से यह अंचल राजधानी रायपुर से सीधा जुड़ जायेगा।
    विधायक श्री गिरवर जंघेल ने कहा कि विकास की दौड़ में यह क्षेत्र पीछे न रहे इस लिए इस क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। जनपद अध्यक्ष श्री विक्रांत सिंह ने खैरागढ़ क्षेत्र को धमधा क्षेत्र से सीधी सड़क से जोड़ने के लिए लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत एवं सांसद श्री अभिषेक सिंह का आभार व्यक्त किया। पूर्व विधायक श्री कोमल जंघेल ने भी इस अवसर पर लोगों को संबोधित किया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य मोगरा बाई, जनपद सदस्य दुलारी बाई, श्री बिसेसर साहू, सरपंच श्री अगर सिंह समेत जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। इस अवसर पर ग्रामीणों ने लोक निर्माण मंत्री एवं सांसद श्री अभिषेक सिंह का स्वागत एवं अभिनंदन किया।