जिला भाजपा कार्य समिति की बैठक संपन्न,, स्टेच्यू आँफ यूनिटी के लिए समिति का गठन

99

जशपुरनगर 

जिला भाजपा कार्यालय में कार्य समिति की बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में ल¨क सभा चुनाव की तैयारी,स्टेच्यू आूफ लिबर्टी और मतदाता सूची पुनरीÕण कार्य के संबंध चर्चा की गई. बैठक में पर्यटन मंडल के पूर्व अध्यÕ कृष्ण कुमार राय,जिला भाजपा महामंत्री नरेश नंदे,जशपुर विधायक राजशरण भगत,सत्येंद्र सिंह,अमर सिंह देव समेत जिले से भाजपा के पदाधिकारी उपस्थित थे. बैठक में विधान चंद्रकर जी विशेष रूप से उपस्थित रहे.बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए जिला भाजपा महामंत्री नरेश नंदे ने बताया कि 25 दिसम्बर क¨ पूरे देश में भारत के पूर्व प्रधान मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी बाजपेयी जी का जन्म दिन मनाया जाना है. बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों का कार्यकत्र्ताओं क¨ अवगत कराया गया कि पार्टी आलाकामन के निर्देश के मुताबिक गांव में म©जूद अटल च©क में 25 दिसम्बर क¨ विशेष कार्यक्रम का आय¨जन किया जाएगा. बैठक में निणर्य लिया गया कि आगामी ल¨क सभा चुनाव के लिए प्रशासन द्वारा किए जा रहे मतदात सूचि के पुनरीÕण कार्य में प्रत्येक बूथ में कार्यकत्र्ता उपस्थित रहेगें.

महामंत्री श्री नंदे ने बताया कि ल©ह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म शताब्दी के अवसर पर उनकी जन्म भूमि गुजरात में स्थापित ह¨ने वाले स्टच्यू आूफ लिबर्टी के लिए जशपुर जिले के सभी 417 पंचायतों से मिट्टी व ल¨हा एकत्र किया जाना है. इस कार्य के लिए जिला भाजपा अध्यÕ सुरेश राम के नेतृत्व समिति का गठन किया गया है. इस समिति में जशपुर विधायक राजशरण भगत,कृष्ण कुमार राय,पत्थलगांव विधायक शिवशंकर साय,कुनकुरी विधायक र¨हित साय,रवि परहा,पूर्व कुनकुरी विधायक भरत साय,कैलाश गुए¢ता,शंकर गुए¢ता,रायमुनी भगत,रजनी प्रधान भी शामिल है. श्री नंदे ने बताया कि समिति द्वारा प्रत्येक पंचायत से एक शीशी में गांव की मिट्टी और किसानों द्वारा खेतों में उपय¨ग ह¨ने वाले औजारों के ल¨हे क¨ एकत्र किया जाएगा. गठित समिति पंचायतों से मिट्टी और ल¨हा क¨ एकत्र कर,जिला भाजपा कार्यालय में रखेगी. यहां से गुजरात से विशेष टीम आकर एकत्रित मिट्टी व ल¨हा क¨ गुजरात ले जाएगी.
बैठक में वनय¨गी बाला साहेब देशपांडे के जन्त शताब्दी समार¨ह और 27 दिसम्बर क¨ जिला मुख्यालय जशपुर में आय¨जित ह¨ने वाले आरएसएस के पथ संचालन कार्यक्रम में सक्रिय सहय¨ग देने का भी निर्णय लिया गया है. महामंत्री श्री नंदे ने बताया कि इन द¨नों कार्यक्रमों में जिले के सभी 11 मंडलों के कार्यकत्र्ताओं क¨ उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है.