देखे श्री प्रिया शरण त्रिपाठी द्वारा इस सप्ताह का राशी फल..और करें अपनी मुश्किलें आसान

देश दीपक “सचिन”

 

हमारे पोर्टल पर लगे इस समाचार में देश के सुप्रसिद्ध  ज्योरिषाचार्य पंडित श्री  प्रिया शरण त्रिपाठी जी के द्वारा समस्त राशियों के जातको के साप्ताहिक फलादेश के आधार पर राशी फल बताई गई है.. पढ़े पूरा समाचार और जाने क्या क्या होने वाला है आपके साथ इस सप्ताह में..

अधिक जानकारी लेने या पंडित जी से फोन पर अपने समाधान के लिए संपर्क करे – 9893363928,9424225005

 

साप्ताहिक राशिफल- 24 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2017

मेष-

इस सप्ताह घर में कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें चलेंगी. विशेषकर जीवन साथी के अस्वस्थता से मन परेशान हो सकता है. अतः इस सप्ताह के प्रथम भाग में संतान के एजूकेषन से संबंधित तनाव एवं सप्ताहांत में स्वास्थ्य कष्ट रहेगा। घर या गाड़ी ख़रीदने के इच्छुक हैं तो प्रयास में और तेज़ी लाएँ, सफलता ज़रूर मिलेगी। शादी से संबंधित कार्य पूरी होने वाली है। श्रेष्ठजन या अभिभावक से भावनात्मक कष्ट संभव. मन को सार्थक व सकारात्मक दिशा दें, अन्यथा आपका मन दूषित विचारों से प्रभावित होकर आपको अस्वस्थ बनाएगा. अंतिम चरण में व्यवसायिक कार्यों से यात्रा का आयोजन होगा और उसमें लाभ मिलेगा। मित्र मंडली के साथ घूमने का कार्यक्रम तथा मित्रों बुजुर्गों की तरफ से सहयोग मिलेगा। नया कार्य शुरू ना करें। व्यवसाय और नौकरी में भी वरिष्ठ अधिकारी और सहकर्मियों से तालमेल बना कर रखें। यह सप्ताह आपके लिए मानसिक कष्ट का हो सकता है।

उपाय

                                चावल, कपूर, का दान करें,

                                शिव सहस्त्रनाम का पाठ करें,

                                शंकरजी का जल से अभिषेक करें,

 

 

वृष-

कुछ महत्वपूर्ण सफलताओं के प्रति आशान्वित होंगे. किसी नये व्यवसाय के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलताओं के अवसर बनेंगे और कार्यकुशलता व प्रतिभा का जौहर बिखेरेंगे.  भावनात्मक रिश्तों एवं प्रयासरत् क्षेत्रों में मन उसके परिणाम के प्रति चिंतित होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में प्रयत्न तीव्र होंगे. कोई लंबी दूरी की यात्रा का योग है. सप्ताह की शुरूआत खर्चीला रहेगा और व्यर्थ की यात्रा से समय बेकार जाएगा। मध्य भाग में मानसिक दुविधा, चिंता, चिड़चिड़ापन का अनुभव होगा। बिजनेस में उम्मीद अनुसार लाभ नहीं मिलेगा। सप्ताह के अंत में पारिवारिक कलह हो सकता है। गुस्से और आवेश पर नियंत्रण रखें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है। इस समय यात्रा या अपनो से कष्ट हो सकता है।

उपाय

                                ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें,

                                धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें,

 

मिथुन राशि –

यह सप्ताह आपके लिए व्यवसायिक और आर्थिक रूप से शुभ रहेगा। हालांकि कुछ खर्च भी हो सकते हैं। सप्ताह के प्रारंभ के दिनों में आपको मेहनत के अनुरूप लाभ नहीं मिलेगा। गुस्सा और बेकार की जल्दबाजी के कारण भी काम और संबंध बिगड़ेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप आनंद उत्साह से काम कर सकेंगे और शारीरिक, मानसिक या आर्थिक सभी काम पूर्ण होंगे। आप भविष्य को आर्थिक रूप सुरक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण आयोजन करेंगे। पिता की तकलीफ भी कष्ट का कारण होगी। उत्तरार्ध में पारिवारिक क्लेश न हो, इसका ध्यान रखें।

उपाय –

  1. गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें,
  2. गुरूजन को मीठी चीजों का दान करें,
  3. ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें,

 

कर्क राशि –

किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता हेतु परिश्रम तीव्र होगा. राजकीय कर्मचारियों के लिए व्यस्तता का समय होगा. कई मामलों में यह सप्ताह आपके लिए लाभ का रहेगा। यदि आपकी उम्र विवाह की हो चली है, तो इस समय शहनाइयाँ सुनाई दे सकती हैं। कार्य-व्यवसाय के लिए भी सप्ताह बेहतर सिद्ध होने वाला है। नौकरी में प्रमोशन की भी आहत सुनाई देगी..यात्राएँ होंगी, हालांकि कुछ यात्राएँ व्यर्थ की भी रह सकती हैं। इस सप्ताह धन की स्थिति कमजोर नज़र आ रही है, इसलिए आँख मूंद कर खर्च करना ठीक नहीं रहेगा। स्वास्थ में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह शुभ रहने वाला है।

 

उपाय –

  1. ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें,
  2. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,

 

सिंह-

पूर्वार्ध के काम में अनुकूलता रहेगी। आप पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बना पाएंगे। आर्थिक भविष्य सुरक्षित रखने के लिए व्यवसायिक योजना या विस्तार का विचार करेंगे। आप निवेश के संबंध में योजना बना रहे हैं तो यह समय अनुकूल है। काम में विघ्न और तकलीफ का सामना करना पड़ेगा। इस समय आमदनी की तुलना में खर्च बढ़ेगा। अप्रत्याशित खर्च से आपको धक्का लगेगा। काम में उत्साह और उमंग कम रहेगा। गुस्से पर नियंत्रण रखें और जीवनसाथी के साथ विवाद टालें। सप्ताह के अंतिम दो दिन आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा। मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखकर धीरज और दृढ़ता के साथ आगे बढ़ेंगे तो समय अनुकूल रहेगा।

उपाय

  1. ऊ धृणिः सूर्याय नमः का जाप कर, अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें,
  2. लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें,

कन्या राशि –

इस सप्ताह आपके भाग्य में थोड़ी रुकावट और तकलीफ रहेगी। अधिक मेहनत के बाद अल्प लाभ मिलेगा। भाग्य में अचानक फेरबदल होगा। धार्मिक यात्रा में जाना हो तो अचानक निर्णय में फेरबदल करना पड़ सकता है। पुराने संबंध टूटेंगे और अचानक नए संबंध बनेंगे। व्यापार में लाभ होगा और वित्तीय आमदनी और उधार संबंधी कार्य का हल निकलेगा। इस सप्ताह बड़ों, मित्रों तथा अन्य लोग द्वारा काम में और विशेषकर नौकरी के स्थान पर वरिष्ठजनों द्वारा पूरा सहयोग मिलता रहेगा। आप अपने बौद्धिक बल पर नौकरी में बढिया कार्य करेंगे। दस्तावेजी कार्यों में हस्ताक्षर करने से पहले जांच कर लें। वर्तमान समय में आवश्यकता से अधिक जोश और साहस के कारण आप जोखिम भरे कार्यों में अधिक पड़ेंगे।

उपाय –

  1. ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें,
  2. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें,

 

तुला-

यह सप्ताह आपके कुछ व्यावसायिक चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. नये संसाधनों को जुटाने के लिए ध्यान केंद्रित होगा. कुछ नई शंकाएं पुराने संबंधों में कटुता पैदा कर सकती हैं. व्यावसायिक व्यस्तता से निजी जरूरतों के प्रति समयाभाव आड़े आएगा. यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज़ से भी अच्छा रहने वाला है। अचानक नए संबंध की शुरुआत होगी। इस समय अविवाहित लोगों के विवाह की इच्छा पूरी होगी। विदेश जाने का प्रस्ताव आ सकता है। घूमने अथवा धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। पिता की तबीयत को लेकर भी थोड़ी चिंता रहेगी। सप्ताह के अंतिम दो दिन आपको सभी प्रकार से लाभ, आमदनी और आर्थिक लाभ होगा। वर्तमान समय में भाग्य का साथ कम मिल रहा है ऐसा लगेगा। लेकिन धीरज रखने से आपके काम अवश्य पूरे होंगे।

उपाय

  1. ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें तथा माॅ महामाया के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें,
  2. चावल, धी, दूध, दही का दान करें साथ ही सौभाग्यवती स्त्री को सुहाग का सामान दान करें,

 

वृश्चिक-

इस समय आपके यश, मान-प्रतिष्ठा की थोड़े अंशों में हानि हो सकती है। सप्ताह के शुरुआती समय में जीवनसाथी से लाभ होगा। प्रिय व्यक्ति के साथ कहीं घूमने-फिरने जाने का योग भी बनेगा। मध्य भाग थोड़ी चिंता वाला और किसी काम में विघ्न खड़ा करने वाला रहेगा। संतान के विषय में भी परेशानी रहेगी। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए शुभ रहेगा और भाग्य का साथ मिलता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए शुभ समय है। यात्रा का कार्यक्रम बनेगा या गुरुजनों से मुलाकात होगी। धर्म के प्रति रूचि बढ़ेगी। इस समय आपको शुभफल की प्राप्ति में वृद्धि होगी।

उपाय

  1. ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें….
  2. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें….

धनु-

इस सप्ताह प्रॉपर्टी संबंधी शुभ फल प्राप्त होंगे। नया वाहन ले सकते हैं। मकान की खरीद-बिक्री के लिए शुभ समय है। आपके अधीनस्थ लोग आशा के अनुरूप सहयोग करेंगे। वैवाहिक जीवन में मतभेद है तो इस समय दूर होने की संभावना है। माता के स्वास्थ्य में सुधार होने से आप राहत की सांस लेंगे। व्यापार में भागीदार के साथ मतभेद हो तो दूर होंगे। भाई बहन के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। वर्तमान समय में शत्रु भी सिर उठाएंगे। लेकिन, वे अपनी चाल में सफल नहीं होंगे। नौकरी में भी आपका अहित चाहने वाले सिर उठाएंगे। हालांकि, कार्यस्थल पर बॉस का सहयोग मिलता रहेगा। इसलिए नौकरी छोड़ने के इच्छुक जातकों को फिलहाल थोड़ी प्रतीक्षा करनी होगी।

उपाय

  1. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें,
  2. हनुमानजी की उपासना करें,
  3. मसूर की दाल, गुड या तांबा दान करें,

मकर-

सप्ताह की शुरुआत में आपमें भावुकता अधिक रहेगी, इसलिए करीबी लोगों, जैसे माता, जीवनसाथी, संतान आदि को लेकर अधिक चिंतित रहेंगे। साथ ही, उन पर खर्च भी करेंगे। जहां तक संभव हो संबंधों में प्रभुता जमाने की भावना से बचें। आपके कार्यों में नियमितता रहेगी। माता और ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में लगाव की भावना अधिक रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि आपका मन अधिक चंचल रहने से एकाग्रतापूर्वक पढ़ाई नहीं कर सकेंगे। इसका प्रभाव आपकी परीक्षा पर पड़ सकता है। सर्दी, कफ, मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी।

उपाय

  1. ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें,
  2. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,

कुंभ-

आपके वर्चस्व व सम्मान में वृद्धि होगी. राजनेताओं के लिए अनुकूल समय दिखाई दे रहा है. पुराने निकट संबंधी आप से नाखुश हैं. अतः उन्हें मनाने का प्रयास करें. आर्थिक सुदृढ़ता हेतु मन नई-नई योजनाओं पर केंद्रित होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में कुछ चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. अपनी क्षमताओं का उपयोग करने की चेष्ठा करें. आवेश में किये गये निर्णय से मन को कष्ट संभव. परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन चिंतित होगा. अभिभावकों व श्रेष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी का वातावरण सुखद होगा. यह सप्ताह आपके लिए मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह के पहले भाग में परिजनों से कुछ मनमुटाव रह सकता है, इसके पीछे की वजह आपकी कटुभाषा भी हो सकती है, अतः जहाँ तक सम्भव हो मृदुभाषी बनने का प्रयास करें। किसी पारिवारिक व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। वैसे आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहने की उम्मीद है। कोर्ट-कचहरी से सम्बंधित कुछ मामलों में उलझाव रह सकता है।

उपाय

  1. ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें,
  2. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें,

 

 

मीन –

सप्ताह की शुरुआत काफ़ी बेहतर ढंग से होने वाली है। घर-परिवार में कोई शुभ कृत्य हो सकता है। कुछ सदस्यों का बरताव आपके मन को ठेस दे सकता है। साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखना भी ज़रूरी होगा। ऐसे में खान-पान पर संयम रखना ज़रूरी होगा। वाहन आदि सावधानी से चलाएँ। प्रेम संबध के मामले में तो समय को अच्छा कहा जाएगा, लेकिन दाम्पत्य जीवन के लिए ठीक नहीं है; अतः इस सप्ताह प्यार और विश्वास की ज़रूरत बनी रहेगी। बेहतर नौकरी मिल सकती है, लेकिन मेहनत और ज़िम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं। लाभ के बढ़ने के भी योग हैं। शिक्षा के लिए समय अनुकूल रहेगा, लेकिन इस सप्ताह के दूसरे भाग में कुछ समस्याएँ सामने आ सकती हैं।

 उपाय

  1. ऊॅ ब्रं ब्रहस्पतये नमः का जाप करें….
  2. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें….

3 साईजी के दर्षन करें.

अधिक जानकारी लेने या पंडित जी से फोन पर अपने समाधान के लिए संपर्क करे – 9893363928,9424225005

 

https://fatafatnews.com/2017/04/25/nsui-district-president-arrested-not-received-bail-sent-to-jail/